पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक साथ फंस रहीं परीक्षाएं:एनटीए ने बोर्ड परीक्षाओं की मांगी जानकारी, ताकि तारीख न टकराए

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • जेईई, सीबीएसई व राज्य बोर्ड परीक्षाएं एक साथ फंस रहीं

जेईई, सीबीएसई व राज्य की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख से टकराव रोकने के लिए आयोजक संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) छात्रों से बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की जानकारी मांगी है। छात्रों की दी गई जानकारी के बाद ही एनटीए जेईई की तारीखें तय करेगा।

एनटीए इस साल जेईई चार बार आयोजित करेगा। 23 से 26 फरवरी, 15 से 18 मार्च, 27 से 30 अप्रैल और 24 से 28 मई। एक्सपर्ट विजित जैन ने बताया मई में होने वाली परीक्षाओं की तारीख बदलने की मांग कई छात्रों ने एनटीए से मांग की थी, क्योंकि उस दौरान कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा और जेईई एक ही दिन थी।

एनटीए ने ऐसे छात्रों से मई में होने वाली उनकी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख मांगी है। 24 से 28 मई के बीच जिस छात्र की बोर्ड परीक्षा होगी, एनटीए उस दिन उक्त छात्र के लिए जेईई की तारीख तय नहीं करेगा। ये बदलाव केवल जेईई के मई में होने वाले सत्र के लिए होगा। इसके लिए एनटीए 3 से 12 मई तक एक लिंक ओपन करेगा, जिसके माध्यम से छात्र बोर्ड परीक्षाओं की जानकारी एनटीए को दे सकेंगे। इससे विद्यार्थियों का नुकसान नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें