पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Office Of The Education Department Opened For The First Time On Dhulendi For Payment Of Arrears, The First Installment Of Arrears Of The 7th Pay Scale Of The Employees Was Transferred To The Accounts.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसा पहली बार हुआ ऐसा:एरियर भुगतान के लिए पहली बार धुलेंडी के दिन भी खुला शिक्षा विभाग का ऑफिस, कर्मचारियों के खातों में डाली 7वें वेतनमान की राशि

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा विभाग के इतिहास में संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है, जब कर्मचारियों के एरियर की राशि के भुगतान को लेकर होली के बाद धुलेंडी वाले दिन भी कार्यालय खुला रखकर काम किया गया। इन दोनों ही दिनों में विभाग के अफसर समेत अन्य कर्मचारियों ने 7वें वेतनमान के एरियर की पहली किस्त के भुगतान के लिए काम किया।

इस संबंध में मध्यप्रदेश शासन वित्त विभाग के उपसचिव अखिल कुमार वर्मा ने हाल में आदेश भी जारी किए थे। इसी कड़ी में एसडीएम व जिला शिक्षा अधिकारी रवि कुमार सिंह ने इंदौर जिले के सभी हाई स्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्यों की बैठक एसजीएसआईटीएस के सभागार में कर दिशा-निर्देश दिए थे।

एसडीएम सिंह ने बताया, शासन की तरफ से 7वें वेतनमान की राशि का भुगतान कर्मचारियों को पांच किस्त में किया जाना है। इसके चलते पहली किस्त की राशि शिक्षा विभाग के खाते में जमा हो गई है। अब इसे कर्मचारियों को दिया जाना है। साथ ही, छठे वेतनमान के एरियर की तीसरी किस्त का भुगतान भी होना है। ऐसे में आगामी दिनों तक इसी पर काम किया जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि 100 प्रतिशत कर्मचारियों को यह राशि खाते में पहुंच जाए।

ऐसे में होली के साथ ही धुलेंडी के दिन भी कार्यालय में अवकाश न रखते हुए कर्मचारियों ने काम किया। इसके अलावा बैठक में सभी प्राचार्यों को आगामी प्री-बोर्ड और बोर्ड परीक्षाएं कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए कराई जाना सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर आगामी 10 दिनों में एक बार और समीक्षा बैठक होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें