पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आबकारी विभाग की कार्रवाई:मुरैना में जहरीली शराब से मौतों के बाद जागे अफसर, नष्ट कराई कच्ची शराब

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीण इलाकों के जंगलों में बनाई जा रही थी शराब। - Dainik Bhaskar
ग्रामीण इलाकों के जंगलों में बनाई जा रही थी शराब।
  • आबकारी विभाग ने 15 मामले बनाए, 7 को गिरफ्तार किया
  • आबकारी की टीम ने महू में महुए से बनी शराब नष्ट की

मुरैना में जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत के बाद इंदौर आबकारी विभाग के अधिकारियों की भी नींद खुल गई है। वे बुधवार को महू पहुंचे और छापामार कार्रवाई करते हुए 15 मामले बनाए, जिसमें सात आरोपियों को गिरफ्तार किया।

बुधवार को आबकारी विभाग की टीम ने महू के पास स्थित ग्राम जोशी गुराड़िया, पत्थर नाला, पड़ाव, चोरड़िया, पातालपानी सहित अन्य ग्रामीण इलाकों के जंगलों में दबिश दी। वहां अवैध रूप से भटि्टयां लगाकर महुए की देशी शराब तैयार की जाती है।

असिस्टेंट आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी ने बताया कि आबकारी वृत महू अ और ब की उड़नदस्ता टीम को कार्रवाई के लिए भेजा गया था। टीम ने सभी ग्रामीण इलाकों में 15 प्रकरण बनाए और 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से 40 लीटर हाथ भट्‌टी की तैयार शराब, 12 सौ ग्राम महुआ भी जब्त कर नष्ट कराया गया।

एक महीने में 600 लीटर भट्‌टी की शराब नष्ट की
अवैध रूप से तैयार की जाने वाली भट्‌टी की शराब को लेकर आबकारी विभाग ने एक महीने में 600 लीटर से ज्यादा शराब की धरपकड़ की है। इंदौर में अवैध शराब तैयार करने का मुख्य अड्‌डे निरंजनपुर, लसूड़िया मोरी, शिप्रा और भूरी टेकरी भी हैं। बुधवार देर रात इन इलाकों में भी आबकारी दल की टीमें जांच करने पहुंचीं।

लसूड़िया और कनाड़िया के ढाबों पर भी हुई सर्चिंग
इसके अलावा अवैध रूप से ढाबों पर पिलाई जाने वाली शराब को लेकर भी एक सर्चिंग टीम लगाई गई, जिसने लसूड़िया थाना क्षेत्र के ढाबों, कनाड़िया बायपास के ढाबों में सर्चिंग की। शराब मिलने पर ढाबों से संचालकों पर भी कार्रवाई की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser