पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा:नगर और जिले में पदाधिकारी रहेंगे 22-22, चुनने वाले नेता हैं 45

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई टीम के लिए आज होगी रायशुमारी, प्रमुख नेता देंगे अपनी ओर से नाम

लंबे समय बाद भाजपा नगर और जिला टीम के गठन की कवायद शुरू हो गई है। बुधवार दोपहर 1 बजे पहले नगर और फिर जिला टीम के नामों के लिए रायशुमारी होगी। 22 पदाधिकारी घोषित होना हैं, उसके लिए करीब 45 प्रमुख नेता अपनी तरफ से नाम देंगे। खास बात यह है कि जिला और नगर टीम में 22-22 पदाधिकारी घोषित होना हैं, लेकिन नाम देने के लिए इससे दोगुना नेता रायशुमारी में शामिल होंगे और अपनी ओर से नाम देंगे।

दोपहर एक बजे नगर टीम के लिए भाजपा कार्यालय पर बैठक होगी। इसमें वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, इंदौर में रहने वाले सभी प्रदेश और राष्ट्रीय पदाधिकारी के साथ सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्षों को रायशुमारी में बुलाया गया है। महापौर और पूर्व महापौर को भी स्थान मिला है। इस तरह करीब 45 नेता शामिल होंगे।

नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे के अनुसार जो नाम आएंगे उनमें से प्रदेश संगठन की सहमति से आठ उपाध्यक्ष, आठ मंत्री, तीन महामंत्री, कोषाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी सहित कुल 22 पदाधिकारी चुने जाएंगे। वहीं, जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ने बताया दोपहर में सभी प्रमुख नेता जिला टीम के लिए भी अपनी और से नाम देंगे। 22 पदाधिकारी चुने जाना हैं, इस दौरान जो नाम आएंगे उनके आधार पर अगले कुछ दिन में जिला कार्यकारिणी घोषित होगी।

सवाल यही, किसकी चलेगी, किसकी नहीं
बैठक में रायशुमारी के लिए पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से लेकर मंत्री, सभी विधायक भी रहेंगे। ऐसे में सवाल यही है कि आखिर किसकी पसंद को महत्व मिलेगा, अगर 40 पदाधिकारी शामिल होते हैं, अपनी ओर से नाम देते हैं तो 22 कौन-से नाम घोषित होंगे, यह बड़ा सवाल है। नगर और जिला टीम में इसके अलावा 60 कार्यकारिणी सदस्य भी घोषित होंगे। हालांकि सदस्यों के लिए रायशुमारी नहीं होगी। करीब पांच महीने पहले नगर और जिलाध्यक्ष की घोषणा हुई थी। उसके बाद से लगातार कार्यकारिणी को लेकर कवायद चल रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser