• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Police Website Hacked; Madhya Pradesh Breaking News | Free Kashmir, Pakistan Zindabad Message Posted

इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक:हैकर ने फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा, PM मोदी पर की अभद्र टिप्पणी; 6 घंटे बाद रिकवर

इंदौर5 महीने पहले

इंदौर पुलिस की सरकारी वेबसाइट हैक कर ली गई थी। एक्सपर्ट्स ने इसे 6 घंटे में वापस रिकवर कर लिया है। हैकर्स ने एडिशनल एसपी जोन 2 के सभी अधिकारियों के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिल्ला फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था। प्रदेश के DGP और IG इंदौर की प्रोफाइल की जगह तिरंगे झंडे को गलत तरीके से लगाया था। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था। फिलहाल पुलिस ने इस पर अभी कुछ बोलने से इनकार कर दिया है। आरोपियों की तलाश भी जारी है।

मंगलवार को हैकिंग की खबर पता चलते ही इंदौर क्राइम ब्रांच की साइबर टीम हरकत में आ गईं थी। वह वेबसाइट रिकवर करने के बाद हैकर्स की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही हैं। इस घटना पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मीडिया से कोई चर्चा नहीं कर रहे हैं।

मोहम्मद बिलाल नाम का पाकिस्तानी हैकर पहले भी कर चुका है वेबसाइट हैक
मोहम्मद बिलाल नाम का पाकिस्तानी हैकर पहले दिल्ली BJP की वेबसाइट भी हैक कर चुका है। नंवबर 2019 में दिल्ली BJP की वेबसाइट हैक कर भी पाकिस्तान और कश्मीर जिंदाबाद लिखा गया था। बड़े शब्दों में लिखा था- 27 फरवरी याद है न। बता दें कि 27 फरवरी का संबंध एक दुखद घटना से है। इसी दिन उन्मादी भीड़ ने गोधरा स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी थी। इसके बाद गुजरात सांप्रदायिकता की आग में झुलस गया था।

अप्रैल 2018 में आंध्रा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को भी बिलाल ने ही हैक किया था। 15 अक्टूबर 2018 को गोवा BJP की वेबसाइट हैकिंग में भी बिलाल और उसकी पीसीई टीम का हाथ था।

फिलहाल वेबसाइट को ब्लॉक किया गया
एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच गुरु पाराशर ने बताया कि वेबसाइट को 6 घंटे में रिकवर कर लिया गया है। जिस IP ऐड्रेस से इस वेबसाइट के साथ छेड़छाड़ की गई है, उसे भी पुलिस ट्रेस करने का काम कर रही है। अभी पेज को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...