पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • On One Side The Nurse Was Applying The Vaccine, Behind The BJP Women Workers Were Cutting The Cake Of The Bird's Day

बर्थडे सेलिब्रेशन नहीं, गुंडागर्दी!:इंदौर में वैक्सीनेशन सेंटर में बगैर मास्क घुसे BJP कार्यकर्ता, CM-MLA के फोटो लगाकर कार्यकर्ता का बर्थडे केक काटा

इंदौर4 महीने पहले

कोरोनाकाल में इंदौर में सभी कार्यक्रमों पर प्रतिबंध है, लेकिन सदर बाजार स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर मनमानी की। सेंटर के बाहर टीका लगवाने वालों की कतार लगी थी। भाजपा के कई कार्यकर्ता सेंटर पर पहुंचे। यहां भाजपा वार्ड अध्यक्ष का बर्थडे सेलिब्रेट किया। यही नहीं, केक कटिंग सेरेमनी भी हुई। वीडियो भी बनाए गए। पास ही लोगों को टीका लगाया जा रहा था। दीवार पर सीएम और भाजपा विधायक के पोस्टर भी लगे थे।

खास है, इस दौरान न तो किसी के चेहरे पर मास्क था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग। सभी कार्यकर्ता वीडियो बनाते रहे। यहां भाजपा वार्ड अध्यक्ष माधुरी जायसवाल का जन्मदिन था। कार्यकर्ताओं ने उनका बर्थडे मनाने का निर्णय लिया। केक मंगवाया गया। माधुरी जायसवाल ने केक काटकर सभी को खिलाया भी। इस दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं ने मोबाइल में वीडियो भी बनाया। जहां बर्थडे मनाया गया है, वह मंत्री उषा ठाकुर का विधानसभा क्षेत्र हैं। माधुरी जायसवाल को उन्होंने ही वार्ड अध्यक्ष बनाया था। माधुरी 8 साल से वार्ड अध्यक्ष हैं।

वीडियो में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विधायक आकाश विजयवर्गीय के फोटो भी दिखाई दे रहे हैं। कतार में खड़े रहने वाले लोग दंग थे कि सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता ऐसा करेंगे, तो आम लोगों पर क्या असर पड़ेगा। मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने के पीछे भाजपा नेताओं का दबाव बताया गया है।

माधुरी जायसवाल के विधायक आकाश विजयवर्गीय के साथ तस्वीर भी हैं।
माधुरी जायसवाल के विधायक आकाश विजयवर्गीय के साथ तस्वीर भी हैं।

मौजूद लोगों का कहना था कि सरकार लगातार वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रही है। चार लोग इकट्‌ठा होने पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। ऐसे में यदि वैक्सीनेशन सेंटर के अंदर ही जन्मदिन मनाया जाए, तो कोरोना को कैसे रोका जा सकेगा। जहां एक ओर शहर में दो दिन का सख्त लॉकडाउन की बात की जा रही है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा के कार्यकर्ता अपनी महिला साथी का जन्मदिन वैक्सीनेशन सेंटर में ही मना रहे।

देखने वालों का कहना था कि शायद भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए सरकार के नियम लागू नहीं होते हैं, इसलिए वह बेखौफ होकर जन्मदिन मना रहे हैं।

इंदौर में लॉकडाउन में शादी, कॉकटेल पार्टी भी:होटल मशाल में 70 लोगों की मौजूदगी में रचाया ब्याह, बार से परोसी शराब; होटल संचालक समेत 4 पर केस, आयोजक परिवार को छोड़ा

इस संबंध में भाजपा वार्ड अध्यक्ष माधुरी जायसवाल ने कहा, मेरे घर पर गमी हुई थी, लेकिन कार्यकर्ताओं ने मेरा जन्मदिन मनाने की जिद की थी। इस कारण से मैंने वैक्सीनेशन सेंटर पर अपना जन्मदिन मनाया।