• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Online Admission In UG PG Till October 10, But Waiting For The Link To Open For New Registration

एडमिशन मैराथन:यूजी-पीजी में ऑनलाइन प्रवेश 10 अक्टूबर तक, पर नए रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक खुलने का इंतजार

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जाे छात्र सीईटी में बेहतर रैंक नहीं ला पाए, उन्हें मिलेगा एक और माैका। - Dainik Bhaskar
जाे छात्र सीईटी में बेहतर रैंक नहीं ला पाए, उन्हें मिलेगा एक और माैका।

शासकीय अनुदान प्राप्त व निजी कॉलेजों में यूजी-पीजी कोर्स के लिए ऑनलाइन प्रवेश अब 10 अक्टूबर तक हाे सकेंगे। शासन ने अहम निर्णय लेते हुए इसकी समय-सीमा 10 दिन बढ़ा दी है। पहले एडमिशन की अंतिम तारीख 30 सितंबर थी। इस दौरान सीएलसी राउंड चलेगा। राेज नई लिस्ट जारी हाेगी।

हालांकि नए रजिस्ट्रेशन के लिए दाेबारा लिंक खुलने का इंतजार भी हजाराें छात्र कर रहे हैं। खासकर जाे छात्र सीईटी में बेहतर रैंक नहीं ला पाए हैं, उन्हें कॉलेजाें के लिए एक और माैका मिलेगा। बीकॉम, बीए, बीबीए और बीएससी के साथ एमकॉम, एमए और एमएससी में एडमिशन के लिए यह प्रक्रिया चल रही है। ऑफलाइन प्रवेश दे रहे अल्पसंख्यक दर्जा प्राप्त कॉलेजों में भी एडमिशन अब 10 अक्टूबर तक हाे सकेंगे। यहां छात्र सीधे प्रवेश ले सकेंगे। उन्हें रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

एमबीए: सर्वर रहा डाउन, रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन- एमबीए फुल टाइम में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन का 30 सितंबर को अंतिम दिन है। इसमें सीमैट और ग्रेजुएशन दाेनाें के आधार पर छात्र रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। जिन छात्राें ने सीमैट नहीं दी, उन्हें भी इसमें शामिल किया गया है।

सीईटी : एनआरआई सीटों की 7 से तो मुख्य काउंसलिंग 8 से 12 अक्टूबर तक

डीएवीवी की सीईटी की काउंसलिंग 7 अक्टूबर से शुरू हाेगी। पहली काउंसलिंग एनआरआई काेटे की हाेगी। जबकि 8 से 12 अक्टूबर तक मुख्य काउंसलिंग हाेगी। वेबसाइट पर इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इधर, सीईटी की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन गुरुवार से आरंभ हाे रहे हैं। यह 5 अक्टूबर तक चलेंगे।

सभी छात्राें के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। समन्वयक डॉ. कन्हैया आहूजा ने बताया कि अब सारा शेड्यूल जारी हो चुका है। छात्राें काे डीडी से लेकर मार्कशीट व अन्य दस्तावेज लाना हाेंगे। वेबसाइट पर सारी जानकारी अपलाेड की गई है। एमपी अॉनलाइन के जरिये आवेदन हाेंगे। काउंसलिंग यूनिवर्सिटी के खंडवा रोड तक्षशिला कैंपस में ही हाेगी।

खबरें और भी हैं...