पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Online Placement; Job Offer To 1000 DAVV Students, Maximum Package Of 1.5 Million In Management

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में रोजगार:ऑनलाइन प्लेसमेंट; डीएवीवी के 1000 छात्रों को जॉब ऑफर, मैनेजमेंट में सबसे ज्यादा पैकेज साढ़े 11 लाख

इंदौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • पांच मल्टी नेशनल कंपनियों की प्रक्रिया जारी, डिजिटल मार्केटिंग की 10 कंपनियां और आएंगी

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के 2020-21 के पास आउट छात्रों की प्लेसमेंट प्रक्रिया अंतिम दौर में है। अब तक इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के 1000 छात्रों को ऑफर्स मिल चुके हैं। करीब 700 ने जॉब जॉइन कर ली है। फिलहाल, पांच मल्टी नेशनल कंपनियों की ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया जारी है, जबकि यूनिवर्सिटी में अगले माह 10 से ज्यादा डिजिटल मार्केटिंग कंपनियां आने वाली हैं।

अभी तक प्रक्रिया में मैनेजमेंट का सालाना पैकेज 11.50 लाख पर पहुंच गया है। आईएमएस के एमबीए छात्र को यह पैकेज मिला है। यूनिवर्सिटी में तीन साल में 1100 से 1300 छात्रों तक को जॉब ऑफर्स होते रहे हैं। पिछले साल अप्रैल से अभी तक कोरोना संकट के कारण कंपनियां ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया ही कर रही हैं, इसके बाद भी ऑफर्स का आंकड़ा एक हजार पर पहुंच गया है।

प्लेसमेट ऑफिसर बोेले- सारा फोकस डिजिटल मार्केटिंग से जुड़ी कंपनियों पर

यूनिवर्सिटी के सेंट्रल प्लेसमेट ऑफिसर अवनीश व्यास ने बताया कि यह बहुत अच्छी स्थिति है कि कोरोना संकट के बावजूद टीचिंग विभागों में जॉब ऑफर्स का आंकड़ा एक हजार पार हो गया है।

डेढ़ माह में सालाना टारगेट पूरा हो जाएगा। सेंट्रल प्लेसमेंट सेल से जुड़े डॉ. गोविंद माहेश्वरी और डॉ. निशिकांत वायकर का कहना है कि इस बार उम्मीद से बेहतर रिस्पॉन्स मिला है। दरअसल, 2020के अंत में इंजीनियरिंग के एक छात्र को सर्वाधिक साढ़े 19 लाख का पैकेज मिला था। उसके बाद मैनेजमेंट छात्र को साढ़े 11 लाख का पैकेज मिला है।

होलकर कॉलेज: फार्मा सेक्टर में केमिस्ट्री के छात्रों की डिमांड बढ़ी

उधर, शासकीय होलकर साइंस कॉलेज में इस बार 50 से ज्यादा छात्रों को ऑनलाइन प्लेसमेंट मिला है। इस बार खास बात यह सामने आई कि हर कंपनी ने यह डिमांड रखी कि छात्र का कम से कम एक सब्जेक्ट केमिस्ट्री का होना ही चाहिए। कोरोना संकट में फार्मा सेक्टर में बढ़ी डिमांड के कारण ऐसा हुआ है। केमिस्ट्री विशेषज्ञ डॉ. एसएल गर्ग का कहना है कि पिछले एक दशक में केमिस्ट्री में सर्वाधिक प्लेसमेंट होने लगे हैं और आने वाले समय में यह बूम और बढ़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें