पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Open Book System Not Applicable In Law, Open Online Option; The New System Will Be Applied In MBA

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा ऑफलाइन या ऑनलाइन:लॉ में लागू नहीं ओपन बुक सिस्टम, ऑनलाइन का विकल्प खुला; MBA में लागू होगी नई व्यवस्था

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉ कोर्स की सारी परीक्षाएं ऑफलाइन या ऑनलाइन ही होंगी। इसमें ओपन बुक का विकल्प नहीं होगा, जबकि बीएड कोर्स को लेकर भी अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। वहीं, एमबीए में यह नई व्यवस्था लागू होगी। एमबीए चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मई में ऑफलाइन होगी, जबकि सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा ओपन बुक सिस्टम से होगी।

बैचलर ऑफ जर्नलिज्म (वन ईयर) और मास्टर ऑफ जर्नलिज्म (वन ईयर) के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा भी मई या जून में ऑफलाइन होगी। एमकॉम, एमए, एमएससी की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा ऑफलाइन मई में होगी, जबकि दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा जून में ओपन बुक पद्धति से होगी।

58 हजार छात्र देंगे ऑफलाइन परीक्षा : यूजी के तीनों कोर्स में फाइनल ईयर की ऑफलाइन परीक्षा में कुल 58 हजार छात्र शामिल होंगे। सेकंड ईयर में 72 हजार छात्र शामिल होना थे, लेकिन यह परीक्षा ओपन बुक से होगी।

बीबीए-बीसीए में अंतिम सेमेस्टर ऑफलाइन

सेमेस्टर सिस्टम वाले यूजी कोर्स में भी नई गाइडलाइन लागू होगी। यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर डॉ. अशेष तिवारी के अनुसार बीबीए और बीसीए में भी अंतिम सेमेस्टर की एग्जाम मई में ऑफलाइन होगी। सेकंड और फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा ओपन बुक सिस्टम से होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें