पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनाग्रह सिटी गवर्नेंस अवॉर्ड:सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की कैटेगरी में भी हमारे शहर को मिला पहला स्थान

इंदौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कैटेगरी में इंदौर को प्रथम स्थान मिला है। जनाग्रह सिटी गवर्नेंस अवॉर्ड का यह आयोजन मंगलवार को हुआ। इसमें केंद्रीय मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने ऑनलाइन ही इंदौर के सॉलिड वेस्ट प्रोसेसिंग मॉडल की तारीफ करते हुए नगर निगम इंदौर को यह अवॉर्ड दिया। ऑनलाइन कार्यक्रम में यह अवॉर्ड पूर्व महापौर मालिनी गौड़ से रिसीव किया।

पुरी ने इंदौर की जनता को बधाई दी। ट्रेंचिंग ग्राउंड पर पीपीपी मॉडल के तहत लगाए गए सॉलिड वेस्ट सेग्रिगेशन प्लांट को देश में सबसे बेहतर माना गया। पुरी ने बताया जब वे पहली बार मिनिस्टर बनने के बाद इंदौर में थ्री आर कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए थे, तब उनकी बात जापान से आए मंत्री से हुई थी।

उन्होंने उनसे पूछा था कि इंदौर में क्या किया, तो उन्होंने बताया कि वे पूरी शाम इंदौर में गंदगी ढूंढते रहे। पूछा- ऐसा क्यों किया, तो वे बोले- इंदौर को क्लीनेस्ट सिटी ऑफ इंडिया कहा जाता है, इसलिए मैं देखना चाहता था कि वाकई में यह सच है या झूठ। लेकिन मुझे कहीं कोई गंदगी नहीं मिली। उन्होंने यह भी कहा किसी भी शहर को साफ बनाने के लिए वहां के निगमायुक्त और मेयर का सबसे बड़ा रोल होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser