पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयकर छापे में खुलासा:जेआरजी ग्रुप के 50 से अधिक बैंक खाते, 70 करोड़ की बेनामी संपत्ति का अनुमान

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई के दौरान बाहर पुलिस तैनात रही। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई के दौरान बाहर पुलिस तैनात रही।

जेआरजी ग्रुप पर 70 करोड़ से अधिक की आयकर चोरी सामने आई है। इनके 50 से अधिक बैंक खातों का भी पता चला है। इनमें से 40 करोड़ की सांवेर में खरीदी जमीन का सौदे के दौरान 30% राशि का चेक और 70% की राशि का भुगतान नकद में किया गया था। आयकर विभाग द्वारा ऑपरेशन का कोड 'इंसान चाहता क्या है' रखा गया था।

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने मंगलवार को ग्रुप के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की थी, जो देर रात तक चलती रही। जेआरजी ग्रुप और उससे जुड़े पार्टनरों के यहां पड़े इन छापों में करोड़ों के बेनामी लेन-देन के साथ 50 से अधिक बैंक खाते, एक दर्जन लॉकर के साथ कई डायरियां और अन्य दस्तावेज, लैपटॉप, पेन ड्राइव जब्त की गई है। जेआरजी रियलिटी और उससे जुड़ी कंपनियों के कर्ताधर्ताओं के यहां जांच शुरू की गई, जिसमें घनश्याम गोयल, तिलक गोयल, अनिल धाकड़, रोशन पोरवाल के ठिकाने प्रमुख रूप से शामिल रहे। सूत्रों के मुताबिक, जमीनी कारोबार के साथ-साथ अनाज, दलहन के सौदों के जरिए भी काली कमाई को खपाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser