इंदौर में लगेगा 5000 पाकिस्तानी रिफ्यूजी को टीका:सिंधी समाज के लोगों की मांग- शहर में रहने वाले शरणार्थियों को लगे वैक्सीन, सरकार की मंजूरी

इंदौर7 महीने पहले
फाइल फोटो

पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के लोगों को इंदौर में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। यहां रहने वाले हिंदू शरणार्थी कई दिनों से इसके लिए मांग कर रहे थे। संबंधित अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। यहां सिंधी कॉलोनी में 5 हजार पाकिस्तानी शरणार्थी रहते हैं। वैक्सीनेशन के लिए उन्हें अपना पासपोर्ट दिखाना होगा।

वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबिक इंदौर में टीकाकरण कार्यक्रम तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया, पिछले महीने ही एक विदेशी नागरिक को टीका लगाया गया। वह किसी कार्य से इंदौर में आया था। सेंटर्स पर पहुंचकर पासपोर्ट दिखाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। पाकिस्तानी सिंधी कम्युनिटी के लीडर्स ने वैक्सीन लगवाने के लिए मांग की थी। उनकी मांग को मान लिया गया है।

वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक दस्तावेज, जैसे आधार और पैन कार्ड इन शरणार्थियों के पास नहीं थे। इस कारण उनके वैक्सीनेशन में रुकावट आ रही थी, लेकिन अब पासपोर्ट वीजा समेत एक व्यक्ति के डाक्यूमेंट्स पर ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा सकेंगे।

सिंधी कॉलोनी में रहते हैं पाकिस्तानी रिफ्यूजी

बता दें, इंदौर की सिंधी कॉलोनी में करीब 5 हजार पाकिस्तानी रिफ्यूजी रहते हैं। पिछले दिनों काम के सिलसिले में आए डच नागरिकों को भी वैक्सीन लगाई गई थी।

खबरें और भी हैं...