• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Passengers Are Not Getting For Mumbai, Bangalore And Lucknow, Adjustment Is Being Done In Other Flights

इंदाैर में चौथे दिन पांच उड़ानें निरस्त:मुंबई, बैंगलुरु और लखनऊ के लिए नहीं मिल रहे यात्री, दूसरी फ्लाइट में किया जा रहा एडजस्ट

इंदौर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की तीसरी लहर का अब उड़ानों पर दिखने लगा है। लगातार चौथे दिन भी यात्रियों की कमी से कई कंपनियों की उड़ाने निरस्त हुईं है। निरस्त उड़ानों में मुंबई, बैंगलुरु और लखनऊ की कुल पांच उड़ानें शामिल हैं। इन उड़ानों के निरस्त होने से इनमें बुकिंग करवा चुके यात्रियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों, ओमिक्रॉन के डर और लगातार बढ़ रही सख्ती के चलते लोग यात्रा से बच रहे हैं। इसके चलते एयरलाइंस लगातार अपनी उड़ानों को निरस्त करते हुए नुकसान से बचने की कोशिश कर रही हैं। इसी क्रम में आज सुबह भी इंडिगो एयरलाइंस ने इंदौर से पांच उड़ानों को निरस्त किया। इनमें सुबह 5.40 बजे मुंबई जाने वाली उड़ान, 6.55 बजे लखनऊ और 7.05 बजे बैंगलुरु जाने वाली उड़ान तथा सुबह 8.35 बजे बैंगलुरु से आने वाली उड़ान के साथ ही 9.05 बजे मुंबई से आने वाली उड़ानें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि शाम तक निरस्त उड़ानों की संख्या और बढ़ सकती है।
दूसरी उड़ानों में कर रहे शिफ्ट
उड़ानों के निरस्त होने से इनमें बुकिंग करवा चुके यात्री रोजाना परेशान हो रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिन उड़ानों को निरस्त किया जा रहा है, उनकी जानकारी यात्रियों को दी जा रही है। साथ ही ऐसे यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में एडजस्ट किया जा रहा है। वहीं उन्हें रिफंड और आगे की बुकिंग का विकल्प भी दिया जा रहा है। लेकिन जिन यात्रियों की आगे की कनेक्टिंग फ्लाइट है, उन्हें ये सारे विकल्प काम नहीं आ रहे हैं और नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...