पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Possibility Of Getting Vaccine From Bhopal By Tomorrow Morning, Vaccination Campaign In Cold Storage, Now Only 45+ People Will Get Second Dose Of Vaccine

3700 वैक्सीन शेष, अब लगेगा सिर्फ दूसरा डोज:शनिवार सुबह तक भोपाल से मिल सकते हैं डोज, अब सिर्फ 45+ वालों को लगेगा दूसरा डोज

इंदौर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में भी वैक्सीन खत्म हो गई है। बचे हुए 25 हजार डोज गुरुवार शाम तक लगा दिए गए, जबकि उसके पहले रोजाना 70-80 हजार तक वैक्सीन लग रही थी। शनिवार को मात्र 10 केन्द्रों पर 3750 डोज ही लग सकेंगे। शुक्रवार देर रात या शनिवार सुबह भोपाल से वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। केवल ड्राइव इन और नगर निगम जोन के टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन चालू है। शासन से वैक्सीन नहीं मिली, तो शनिवार-रविवार का वैक्सीनेशन अभियान ठप पड़ जाएगा।

गुरुवार को भी मात्र 25503 वैक्सीन ही 105 सेंटरों पर लग सकी, तो शुक्रवार को मात्र 10 सेंटर ही बनाए गए हैं। उसमें भी 18+ वाले गिनती के लोगों को कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगा। इसी तरह, 45 साल से अधिक वालों को भी कोवैक्सीन के डोज लगे। 18 साल से अधिक उम्र वाले को पहला डोज आज कहीं नहीं लगाया जा रहा है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जडिय़ा के मुताबिक एक-एक डोज बटोरकर लगा दिया जाएगा। इन 9 शहरी केन्द्रों पर 3750 वैक्सीन लगेगी। नगर निगम मुख्यालय के अलावा हुकमचंद, सरकारी कन्या स्कूल राजेन्द्र नगर, पीसी सेठी, आंबेडकर नगर, योजना 78 और एमजीएम में ही ये केन्द्र बनाए गए हैं।

मध्यप्रदेश में कोविड - 19 वैक्सिनेशन को लेकर नम्बर 1 पर काबिज इंदौर में पिछले कुछ दिनों से वैक्सिनेशन की रफ्तार में कमी आई है। दरअसल, राज्य शासन द्वारा वैक्सीन कि खेप वैक्सीन की कमी के चलते अलॉट नहीं की जा रही है जिसका असर वैक्सिनेशन पर देखा जा रहा है। डॉ. जड़िया की मानें तो इसे लेकर उच्चस्तरीय वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई थी, जिसमें आश्वस्त किया गया है कि वैक्सीन की नई खेप इंदौर में शुक्रवार को आ जाएगी, जिसका उपयोग शनिवार और रविवार को किया जाएगा। वहीं, रविवार को वैक्सीन इंदौर को मिलने आगे की प्लानिंग की जाएगी।

डॉ. जड़िया ने ये भी बताया कि वर्तमान में शहर के 10 चिह्नित सेंटर्स पर वैक्सीनेशन जारी है। 2 सेंटर को छोड़कर अन्य सभी सेंटर पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन दूसरा डोज लगाया जा रहा है।