मैच के एक दिन पहले दोनों टीमें स्टेडियम पहुंची:होलकर स्टेडियम पर इंडिया-न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने की प्रैक्टिस

इंदौर8 दिन पहले

इंदौर के होलकर स्टेडियम में 24 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला है। सोमवार को न्यूजीलैंड की टीम दोपहर में होलकर स्टेडियम पहुंची। वहीं शाम के दौरान इंडिया टीम के खिलाड़ी भी स्टेडियम पहुंचे। दोनों ही टीमों ने अलग-अलग वक्त पर मैदान पर प्रैक्टिस की।

स्टेडियम में खिलाड़ियों ने अपनी प्रैक्टिस शुरू की। इस दौरान कोई खिलाड़ी वॉर्मअप, स्ट्रेचिंग करते नजर आए, जबकि कुछ वॉलीबॉल, फुटबॉल से खेलते दिखे। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने स्टेडियम पर पिच को भी देखा। बताया जा रहा है कि शाम के वक्त भारत की टीम भी यहां प्रैक्टिस के लिए आ सकती है। हालांकि इंडिया हैदराबाद और रायपुर का क्रिकेट मैच जीतकर सीरीज जीत चुकी है।

स्टेडियम के बाहर लगे बैरिकेड्स, पुलिस फोर्स भी लगा

इधर, होलकर स्टेडियम के बाहर अलग-अलग जगह पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए है। स्टेडियम के सामने वाले रोड के साथ ही जंजरीवाला चौराहा, लेटर्न चौराहा, यशवंत क्लब जाने वाले रास्ते पर भी बैरिकेड्स रखे जा चुके है। इसके अलावा स्टेडियम के बाहर पुलिस बल तैनात किया जा चुका है। पुलिस की अलग-अलग टुकड़ियों भी यहां दिखाई दी। वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी स्टेडियम और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले चुके है।

प्रैक्टिस करने पहुंची टीम

इधर, दोपहर करीब 12.30 बजे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी प्रैक्टिस करने के लिए स्टेडियम पहुंचे। करीब 1 बजे वे मैदान में आए और उन्होंने अपनी प्रैक्टिस शुरू की। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने यहां पर पिच को भी देखा। शाम को इंडिया टीम के खिलाड़ी भी यहां प्रैक्टिस करने पहुंचे। यहां खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस करते नजर आए।

मैच को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह

इधर, इंदौर में होने जा रहे इस क्रिकेट मैच को लेकर दर्शकों में भी भारी उत्साह है। इसके पहले भी जब रविवार को टीम इंदौर पहुंची थी तब एयरपोर्ट के अलावा जिन होटलों में टीमें रुकी है वहां भी लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ लग गई थी। जिसे देखते हुए होटल के बाहर भी पुलिस फोर्स लगाया गया था। 24 जनवरी को होने वाले मैच को देखते हुए यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा किए गए है।

अलग-अलग गेटों से होगी एंट्री

मैच देखने वाले दर्शकों की एंट्री भी अलग-अलग गेट से होगी। जिन स्थानों से एंट्री होगी वहां पर भी रेलिंग लगाई जा चुकी है। रेसकोर्स रोड पर बने स्टेडियम के गेटों पर भी रेलिंग लगाई जा चुकी है। जहां से दर्शकों को एंट्री मिलेगी।

भारत-न्यूजीलैण्ड वन डे मैच से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

इंडिया-न्यूजीलैंड वन डे मैच का ट्रैफिक प्लान:मैच के दौरान बंद रहेंगे ये रास्ते, जाने कहां कर सकेंगे पार्किंग, जानिए पूरा प्लान

इंदौर में 24 जनवरी यानी मंगलवार को इंडिया-न्यूजीलैंड का वन-डे मैच होने वाला है। इस मैच के देखते हुए ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान में कई रास्ते बंद रहेंगे व कई रास्ते डायवर्ट किए गए हैं। ये है पूरा ट्रैफिक प्लान…

स्टेडियम तक जाने के लिए रास्ता

- हुकुमचंद घंटाघर और पंचम की फेल की ओर से आने वाले दर्शकों की एंट्री जंजीरवाला चौराहे से होगी।

- लैंटर्न चौराहे की ओर से आने वाले दर्शक पैदल ही स्टेडियम तरफ आ सकते हैं।

पासधारी गाड़ियों के लिए एंट्री

- पासधारी गाड़ियों को छोड़कर किसी भी गाड़ी की एंट्री स्टेडियम की ओर प्रतिबंधित रहेगी।

- विवेकानंद स्कूल और बॉस्केटबाल कॉम्प्लेक्स में पार्किंग पास वाली गाड़ियों की एंट्री घंटाघर की ओर से होगी।

- स्टेडियम के अंदर, बाहर, आईटीसी, अभय प्रशाल में पार्किंग पास वाली गाड़ियों की एंट्री लैंटर्न चौराहे/यशवंत क्लब रोड की ओर से होगी।

- बिना पास की गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था बाल विनय मंदिर स्कूल, जीएसआईटीएस व पंचम की फेल में की कई है। यहां पहले आओ पहले पाओ की स्थिति रहेगी।

यहां पढ़ें पूरा प्लान

भारत-न्यूजीलैंड मैच में कल अंपायरिंग करेंगे इंदौर के नितिन:पिता की समझाइश, कभी भी खिलाड़ी का मुंह देखकर फैसला नहीं देना

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी को इंदौर के होलकर स्टेडियम में वनडे मैच खेला जाएगा। मैच के लिए दोनों टीमें इंदौर पहुंच चुकी हैं। वहीं इस बार एक खास संयोग भी मैच में रहेगा। सामान्य तौर पर जिस शहर में मैच होता है वहां का यदि खिलाड़ी भी मैच खेल रहा है तो सभी की उस पर नजर रहती है, लेकिन इस बार खास बात ये कि इंदौर का एक बेटा नितिन मेनन मैच के दौरान मैदान में अंपायरिंग करता नजर आएगा।

40 साल में ऐसा पहली बार होगा जब कोई इंदौरी अंपायर अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में मैदान पर फैसला सुनाएगा। नितिन के अंपायर पिता भी अपने शहर इंदौर में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरिंग करना चाहते थे, हालांकि उन्हें अवसर नहीं मिला, लेकिन बेटे को अवसर मिलने पर वे बहुत खुश हैं। नितिन अब तक करीब 90 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। आइए जानते हैं, उनके बारे में और ये भी बताएंगे कि पिता ने उन्हें क्या समझाइश दी थी, जो आज भी उनके दिमाग में है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

'हम पर कोई बकाया हो तो पहले ही बता दें':मैच से पहले MPCA अध्यक्ष ने भेजी इंदौर नगर निगम को चिट्‌ठी, ये बताई वजह...

इंदौर में 2017 के बाद अब यानी 24 जनवरी को वन-डे मैच होने जा रहा है। ये मैच इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वैसे तो इंडिया ने हैदराबाद और रायपुर में मैच जीतने के बाद सीरीज तो अपने नाम कर ली है। मगर इंदौर में होने वाले वन-डे मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है। अक्टूबर में इंदौर में हुए T-20 मैच के पहले नगर निगम की टैक्स वसूली के लिए छापामार कार्रवाई जैसे हालात इस बार न बनें इसलिए एमपीसीए फूंक-फूंककर कदम रख रहा है। एमपीसीए ने निगम अफसरों को पहले ही पत्र लिखकर किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए जानकारी मांगी है। इस मामले में दैनिक भास्कर ने एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर से पूरे मामले में चर्चा की। जानिए क्या कहा उन्होंने...