• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Preparing To Seize 1250 Big Defaulters Directly Bank Account, Will Give Notice Of Attachment To The Outstanding Owners Of More Than 40 Thousand.

बिजली बिलों की वसूली:1250 बड़े बकायादारों के सीधे बैंक खाते सीज करने की तैयारी; 40 हजार से ज्यादा के बकायादारों को कुर्की के नोटिस देगा

इंदौर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

इंदौर में बड़े बकायादार जो न बिल भरते हैं और न मिलते हैं, इन पर पहली बार सख्त लगाम कसने की तैयारी है। पहली बार बिजली कंपनी ऐसे 1250 बड़े बक़ायादारो के सीधे बैंक खाते सीज करने की तैयारी कर रहा है। बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए बिजली कंपनी 50 ट्रैक्टर, 120 बाइक, 150 पानी की मोटरें कुर्क कर चुकी है। कई बकायादारों के दफ्तर, खाली पड़े फ्लेट्स और कारखाने तक सील कर दिए गए। अब कंपनी बकायादारों के बैंक खाते सीज करेगी। मंझले बकायादारों को भी बाद में इस कार्रवाई के दायरे में लाया जाएगा। 40 हजार से ज्यादा के बकायादारों को कुर्की के नोटिस दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के एमडी विशेष गढ़पाले ने अधिकारियों से यह साफ कह दिया कि इंदौर-भोपाल में बड़े बकायादारों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाए। यदि बकायादार नहीं मिलते हैं तो बैंकों से संपर्क कर उनके बैंक खाते सीज किए जाएं। इंदौर-भोपाल में बड़ी करवाई जारी है। अब तो ग्रामीण इलाकों में भी वसूली जारी है। कुछ इलाकों में स्कूटर, बाइक और पानी की मोटरें कुर्क कर वसूली की गई। संभाग के अन्य जिलों में भी सख्ती बढ़ गई है। औद्योगिक इलाकों में सबसे ज्यादा बकायादार हैं। विभाग 40 हजार से ज्यादा के बकायादारों को कुर्की के नोटिस देगा। कोरोना में सरकार का खजाना खाली है, इसलिए भोपाल के बाद अब इंदौर में सख्ती बढ़ेगी। इसके लिए विभाग खास रणनीति बना रहे हैं।