• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Procurement Of Oxygen Concentrators, Oxygen Cylinders And Pulse Oximeters, Action Should Be Taken Against Such People In Rasuka

भाजपा नेता का CM को पत्र:ऑक्सीजन कंसंट्रेटर,ऑक्सीजन सिलेंडर और पल्स ऑक्सीमीटर की हो रही मुनाफाखोरी, ऐसे लोगों पर लगे रासुका

इंदौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
इंदौर में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
  • भाजपा के वरिष्ठ नेता गोविंद मालू ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र लिखकर की मांग

इंदौर में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच दवाई और मेडिकल सामग्री में जमकर मुनाफाखोरी की जा रही है। इसे देखते हुए खनिज विकास निगम के पूर्व उपाध्यक्ष गोविंद मालू ने जीवनरक्षक औषधि और उपकरणों पर मुनाफाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने मुनाफाखोरों पर रासुका लगाने की भी मांग की है।

मालू ने कहा कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन की किल्लत के चलते जीवन रक्षक है। लेकिन मुनाफाखोल इस आपदा में भी अवसर खोज रहे हैं। वे 30 हजार की मशीन एक लाख से भी ज्यादा कीमत में बेच रहे हैं। इतना ही नहीं वे सिलेंडर भी भारी मुनाफा कमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पर लगाम लगाने की मांग करते हुए कहा कि इनका स्टॉक जब्त कर अधिकतम खुदरा मूल्य पर इन्हें बिकवाना चाहिए। इसी तरह कई दवाइयों, पल्स ऑक्सीमीटर पर भी भारी मुनाफाखोरी हो रही है। ऐसे लोगों पर रासुका लगाई जाना चाहिए।

उन्होंने मुख्यमंत्री 100 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर और ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश को दिलवाने के लिए धन्यवाद भी दिया। साथ ही मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि स्टॉकिस्ट संकटकाल में मुनाफाखोरी न कर पाएं, यह भी सुनिश्चित करवाया जाए। सीएम ने भी कहा - किसी भी कीमत पर ऐसी मुनाफाखोरी करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, चाहे कोई भी व्यापारी हो ! मेरे लिए पहले पीड़ित मानवता को राहत देना प्राथमिकता है। मुनाफाखोरों को कड़ा दंड दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...