पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑपरेशन कर्क:वाधवानी व माटा बंधुओं की संपत्ति अटैच, खरीदी बिक्री पर लगाई रोक

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभाग ने माटा बंधु संदीप और संजय माटा की भी संपत्तियों का प्रोविजनल अटैचमेंट कर लिया है

पान मसाला व सिगरेट में 500 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी के मामले में डीजीजीआई (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस) ने उद्योगपति व सिंडिकेट के मास्टरमाइंड माने जा रहे किशोर वाधवानी की संपत्तियां अटैच कर दी हैं। साथ ही इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है कि इनकी किसी तरह से खरीदी-बिक्री नहीं होगी।

विभाग ने माटा बंधु संदीप और संजय माटा की भी संपत्तियों का प्रोविजनल अटैचमेंट कर लिया है और इनकी भी खरीदी-बिक्री पर रोक लगा दी है। विभाग के एडिशनल डायरेक्टर जनरल पंकज सिंह के आदेश से जीएसटी एक्ट की धारा 83 के तहत संपत्तियों को अटैच किया गया है। 14 से ज्यादा बैंक खातों को भी अटैच किया गया है ताकि खातों से कोई लेन-देन नहीं हो सके। 

 इनकी खरीदी-बिक्री पर रोक

  • 1. किशोर वाधवानी- 15 ए सांवेर रोड सेक्टर बी इंदौर का औद्योगिक परिसर और 307-308 शालीमार कॉर्पोरेट आरएनटी मार्ग के दफ्तर।
  • 2. संजय माटा- बिल्डिंग नंबर ओल्ड 35  न्यू 36, विनाेबापथ कैलाश कुटी, वेयरहाउस रोड।
  • 3. संदीप माटा- सर्वे नंबर 356 2, मूसाखेड़ी की जमीन, मैक्सटेली शॉपी, दुकान नंबर सात, बिल्डिंग नंबर 36, देवी अहिल्या मार्ग

वाधवानी ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका
किशोर वाधवानी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की रिट पिटिशन वापस ले ली है। वाधवानी की ओर से सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा कि सक्षम कोर्ट में अर्जी दायर करने के लिए पिटिशन वापस लेना है।  सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी वापस लेने के साथ याचिका खारिज कर दी। वहीं इसी मामले में दूसरे आरोपी नीतेश वाधवानी की याचिका पर कल सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट के तीन जजेस की खंडपीठ सुनवाई करेगी। नीतेश ने तीन अर्जी दायर की है। अंतरिम जमानत दी जाने, डीजीजीआई की पूरी कार्रवाई पर रोक लगाई जाने और जितने भी शपथ पत्र लिए गए हैं उन्हें निरस्त किए जाने की मांग की गई है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली खंडपीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी। किशोर वाधवानी को फिलहाल न्यायिक हिरासत में रखा गया है। विगत शुक्रवार को डीजीजीआई ने साकेत स्थित घर से काफी दस्तावेज जब्त किए और परिसर को सील किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें