पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम की कार्रवाई:संपत्ति कर बकाया होने पर फ्लैट और ऑफिस कर दिया सील

इंदौर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

नगर निगम के द्वारा चलाए जा रहे बकाया कर वसूली अभियान के तहत अब बहुमंजिला इमारतों पर बकाया संपत्ति कर के लिए धावा बोलना शुरू कर दिया गया है। इसके अंतर्गत कहीं पर इमारत में स्थित मार्केटिंग के ऑफिस तो कहीं पर फ्लैट को सील कर दिया गया। अब वित्तीय वर्ष के समापन की बेला 31 मार्च करीब आने के साथ ही नगर निगम के द्वारा बकाया कर वाले नागरिकों से सख्ती के साथ राशि की वसूली करने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अंतर्गत निगम की टीम के द्वारा बकायादार से राशि जमा करने के लिए कहा जाता है लेकिन जब बकायादार के द्वारा बकाया राशि देने से आनाकानी की जाती है तो निगम के द्वारा संबंधित व्यक्ति की संपत्ति की जब्ती कुर्की की कार्रवाई की जाती है।

इस सिलसिले में अब नगर निगम के द्वारा बहुमंजिला इमारतों पर धावा बोला गया है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि जोन क्रंमांक 8 वार्ड क्रंमांक 36 में पार्टनर नरेन्द्र सिंह पिता गुरुचरण सिंह चावला,पिपलियाकुमार पर संपत्ति कर 421910 रुपए बकाया होने से एलीट एपेक्स मल्टी का मार्केटिंग ऑफिस सील किया गया। इसके साथ ही नगर निगम की टीम ने जोन 5 वार्ड क्रमांक 22 में बसन्ती बिहार बिल्डिंग में बकाया राशि 283246 रुपए की वसूली के लिए एक फ्लैट को सील कर दिया जबकि जोन 5 वार्ड क्रमांक 33 में प्रेम राज बाथम 61 न्याय नगर में राशि 39,900 रुपए वसूली के लिए जब्ती-कुर्की की कार्रवाई की गई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें