पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यापारी बोले-मरीज बढ़ने से हमें संक्रमण का खतरा:यशवंत प्लाजा में कोविड जांच का विरोध, दुकानें बंद कर प्रदर्शन

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यशवंत प्लाजा के व्यापारी दुकानें बंद कर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने लगे। - Dainik Bhaskar
यशवंत प्लाजा के व्यापारी दुकानें बंद कर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन करने लगे।

यशवंत प्लाजा के 200 से ज्यादा व्यापारियों ने प्लाजा में संचालित लैब का विरोध किया है। लैब को आईसीएमआर ने कोविड टेस्ट सेंटर बनाया है। यहां रोज 200 से 300 कोरोना संदिग्ध लोगों की कतार सैंपल देने के लिए लगती है। व्यापारियों को आशंका है कि एकसाथ इतने संदिग्ध लोगों के जुटने से उन्हें भी संक्रमण का खतरा है। व्यापारियों ने मंगलवार को टेस्टिंग सेंटर बदलने की मांग के साथ दुकानें बंद की और ग्वालटोली थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया। व्यापारियों का कहना है कि लैब में मरीजों के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है, इस कारण हमारी दुकानों के सामने ही वे लोग कतारबद्ध खड़े हो जाते हैं। संदिग्ध लोग पूरे प्लाजा में इधर-उधर भटकते हैं, कई बार उल्टी कर देते हैं। पिछले कुछ दिनों में प्लाजा में 50 से ज्यादा व्यापारी कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं।

इधर-उधर, घूमने से रोको तो करते हैं विवाद
व्यापारियों की ओर से ‘यशवंत प्लाजा व्यावसायिक रखरखाव सहकारी संस्था मर्यादित’ के डॉ. अरुण जैन ने बताया मरीज यहां-वहां घूमकर समय गुजारते हैं। दुकानों के सामने बैठ जाते हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। किसी को रोको तो बीमार बताकर उनके परिजन विवाद करते हैं।
पार्किंग खाली कराकर नई व्यवस्था करेंगे
लैब की संचालक डॉ. विनीता कोठारी का इस बारे में कहना है, यशवंत प्लाजा में दुकानदारों को असुविधा हो रही थी। इसको देखते हुए हमने बाहर की तरफ से एक गेट बना दिया था। अब मरीज बढ़ रहेे हैं, इसलिए पार्किंग एरिया को खाली करवाकर नए सिरे से व्यवस्था की है। इससे मरीज पार्किंग से सीधे लैब में आएंगे और वापस चले जाएंगे। किसी काे कॉरिडोर में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

500 दुकानें हैं यशवंत प्लाजा में

200 से ज्यादा संदिग्ध रोज पहुंच रहे

1-2 घंटे में आता है जांच का नंबर

सराफा दुकान, शोरूम सहित 15 संस्थान सील
कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर मंगलवार को निगम की टीम ने सराफा दुकान, ऑटोमोबाइल शोरूम और होटल सहित 15 संस्थान सील किए। 50 बड़ा सराफा में सुमनश्री ज्वेलर्स पर ग्राहकों की भीड़ लगने के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। निगम की टीम ने पहले वीडियोग्राफी की फिर दुकान को सील करने की कार्रवाई कर दी।

इसके अलावा सुभाष मार्ग स्थित फ्री स्टोर मेटल्स दुकान में ग्राहकों द्वारा मास्क नहीं लगाने पर दुकान को सील कर दिया गया। लसूड़िया क्षेत्र में अशोक लीलैंड ऑटोमोबाइल शोरूम पर भी कोरोना प्रोटोकॉल के सभी कायदों का उल्लंघन पाया गया। यहां ग्राहकों के साथ ही शोरूम के स्टाफ द्वारा भी मास्क नहीं लगाए गए थे। निगम की टीम ने शोरूम को सील कर दिया। ऐसे ही खजराना क्षेत्र में तीन होटल, हार-फूल की सात दुकानों और इत्र की दो दुकानों सहित 12 दुकानों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर उन्हें सील करने की कार्रवाई की। निगम की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें