पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन:एजीएम से पहले एमपीसीए में सदस्यता पर खींचतान

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए जगदाले समेत 4 नाम

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) की वार्षिक साधारण सभा (एजीएम) रविवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होगी। मुख्य मुद्दा क्रिकेट कमेटी और चीफ कोच चंद्रकांत पंडित की नियुक्ति को लेकर चल रही खींचतान रहेगी, जिसे लेकर हंगामा हो सकता है। बैठक में छह नए लोगों को सदस्यता मिलेगी, जिसमें भवानीशंकर जोशी, सुनील धोलपुरे, संजय पांडे, सुजाता कार्णिक, पुरुषोत्तम पाराशर और राजेश शुक्ला के नाम शामिल हैं।

एजीएम से एक दिन पहले शनिवार को जैसे ही जोशी का नाम तय हुआ, सत्ताधारी गुट ने नाराजगी जाहिर की, क्योंकि जोशी का झुकाव विपक्ष की ओर ज्यादा रहा है। उनको सदस्य बनाने को लेकर बहुत दबाव बनाया गया था, जिसके बाद उनके नाम पर मुहर लगी है। भवानीशंकर जोशी आईटीआई मैदान पर इंदौर स्पोर्ट्स क्लब को लंबे समय से संभाल रहे हैं। इनकी सदस्यता के लिए करण सिंह शेखावत प्रयासरत थे। महिलाओं के लिए मीना नायडू का नाम चलाया गया, लेकिन सुजाता फडनवीस को सदस्य बनाने पर सहमति दी गई है। फडनवीस पूर्व क्रिकेटर रही हैं, लेकिन क्रिकेट में अभी इतनी सक्रिय नहीं हैं। सदस्यता पर खींचतान को लेकर एमपीसीए सचिव संजीव राव ने कहा यह फैसला मैनेजिंग कमेटी ने लिया है। विरोध अपनी जगह है।

सिंधिया ने तय किया पाराशर, शुक्ला का नाम
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदस्यता के लिए पुरुषोत्तम पाराशर और राजेश शुक्ला का नाम दिया। पाराशर लंबे समय से राजनीतिक सलाहकार रहे हैं आैर ग्वालियर-चंबल डिवीजन से जुड़े हैं। सतना के राजेश शुक्ला का नाम सिंधिया की ओर से दिया था।

जगदाले, सुथार, खान आैर सक्सेना को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए संजय जगदाले, भगवान दास सुथार, सुबोध सक्सेना आैर फारुख खान का नाम तय किया है। संजय जगदाले के नाम पर किसी ने आपत्ति नहीं ली। सुथार के साथ संबंध खट्‌टे-मीठे रहे हैं। किसी समय उन्होंने विरोध के सुर भी दिखाए थे, लेकिन अभी उनकी सत्ता पक्ष के साथ अच्छी घुल-मिल रही है। इसलिए उनका दावा मजबूत था। फारुख खान सिंधिया गुट के नजदीकी माने जाते हैं और सागर डिवीजन से जुड़े हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें