• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • QRT Team Is Keeping An Eye In Indore, If There Is A Sound Like Firing, Then The Vehicle Can Be Confiscated

बाइक साइलेंसर में बदलाव कराने वालों की खैर नहीं:इंदौर में QRT टीम रख रही नजर, गोली चलने जैसी आवाज आई तो जब्त हो सकती है गाड़ी

इंदौर13 दिन पहले

साइलेंसर में बदलाव कर बाइक चलाने वालों की अब खैर नहीं। ऐसे लोगों को जुर्माना तो देना ही होगा, गाड़ी भी जब्त हो सकती है। गोली चलने जैसी आवाज करने वाली मोटरसाइकिल के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई शुरु की है। बुलेट और दूसरी बाइक के साइलेंसर में चेंज कराकर कुछ लोग उसकी आवाज गोली और पटाखे फोड़ने जैसी करा लेते हैं। इन पर अब लगाम कसी जा रही है।

10 दिन में इंदौर ट्रैफिक डीसीपी ने शहर में 10 टीम के 60 यातायात पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों की QRT (क्विक रिस्पांस टीम) बनाई है। इन टीम ने गुरुवार शाम तक 300 से अधिक चालान किए। वाहनों को जब्त कर उनका चालान बनाया, जो कि कोर्ट के माध्यम से ही भरा जाता है ।

इसके बाद भी चालक नहीं सुधरा तो जिसके नाम पर गाड़ी होगी, उसका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। डीसीपी ने बताया कि इन दिनों परिवर्तित साइलेंसर लगी बुलेट, मोटरसाइकिल के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। चेंज साइलेंसर लगे मिलने पर बुलेट या बाइक जŽब्त की जाएगी और कोर्ट का चालान बनाया जाएगा। इन गाड़ियों का नंबर भी नोट कर शेयर किया जाएगा। कोई चालक कोर्ट चालान भरने के बाद भी गाड़ी ठीक नहीं कराता तो लाइसेंस निरस्ती के लिए आरटीओ से कार्रवाई की जाएगी।