पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Rang Gulal, Wearing Kit At The Tower Intersection With A Medical Student, Said To Make Corona Aware, The Only Way To Prevent Virus Is 'mask'

होली तो खेलेंगे..!:काेरोना से बचाव के लिए मेडिकल स्टूडेंट्स ने उज्जैन में PPE किट पहनकर खेली होली, उड़ाया रंग गुलाल

उज्जैन3 महीने पहले
कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए मेडिकल छात्राें ने यह प्लान तैयार किया था।

सोमवार को देशभर में होली पर्व की धूम रही। कोरोना संक्रमण के बाद भी लोगों ने होली का पर्व धूमधाम से मनाया। सड़कों पर नहीं निकल पाए तो मोहल्ले में ही एक-दूसरे को जमकर रंग-गुलाल से सराबोर किया। उज्जैन में जगह-जगह होली पर लोग एक-दूसरे को रंगते नजर आए। हालांकि टावर चौराहे पर एक अचंभित करने वाला नजारा देखने को मिला। यहां पर कुछ लोग पीपीई किट पहनकर पहुंचे और जमकर गुलाल उड़ाया। उनका कहना था कि वे उज्जैन के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए जागरूक कर रहे थे। इसी कारण उन्होंने पीपीई किट पहनकर होली मनाई। उन्होंने संदेश दिया- बिना मास्क के कोरोना से बचाव नहीं... बता दें कि 24 घंटे के भीतर उज्जैन में 72 नए मरीज मिले हैं। वहीं, अब तक का कुल आंकड़ा 6173 तक पंहुच गया है।

युवतियों ने भी मोहल्ले में जमकर एक-दूसरे को भिगोया।
युवतियों ने भी मोहल्ले में जमकर एक-दूसरे को भिगोया।

पीपीई किट की होली खेलते देख लोग हुए अचंभित
प्रशासन ने होली को लेकर गाइडलाइन जारी की थी कि शहर में किसी प्रकार के सामूहिक आयोजन नहीं होंगे, ना ही कोई बिना कारण घर से बाहर निकलेगा। इस बार लोग अपने परिवार के साथ होली का आनंद उठाएं। हालांकि इस बीच फ्रीगंज क्षेत्र में टावर चौराहे पर कुछ अचंभित करने वाला नजारा दिखाई दिया। यहां पर मेडिकल के कुछ छात्र पहुंचे और सड़क किनारे मौजूद एक दुकान से रंग और गुलाल खरीदा। इसके बाद उन्होंने किट में ही रंग उड़ाना शुरू कर दिया। काफी देर तक यहां होली खेलने के बाद वे रवाना हो गए।

बच्चों ने भी होली का त्योहार मनाया।
बच्चों ने भी होली का त्योहार मनाया।

पीपीई किट पहनकर संदेश देने की कोशिश
पीपीई किट पहनकर होली खेलने वालों का कहना था कि वे किट पहनकर यह संदेश देना चाह रहे थे कि लोग होली का पर्व मनाएं, लेकिन कोरोना से बचाव जरूर करें। मास्क जरूर पहनें... सोशल डिस्टेंसिंग रखें। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले। हम सभी मेडिकल के छात्र हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए हमने पीपीई किट पहना था। हमारा यहीं संदेश है कि कोराेना से बचना है तो मास्क पहनना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...