कोरोना / रानीपुरा क्षेत्र में मेडिकल टीम से बदसलूकी, रहवासियों ने मुंह में पानी भरकर फेंकने की कोशिश की

X

  • पॉजिटिव केस मिलने वाले रानीपुरा, निपानिया, खातीवाला टैंक, चंदननगर और खजराना को सील कर दिया गया
  • शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 हो गई, इनमें से इंदौर और उज्जैन के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी

दैनिक भास्कर

Mar 29, 2020, 05:49 PM IST

इंदाैर. कोरोना पॉजिटिव केस मिलने वाले रानीपुरा, निपानिया, खातीवाला टैंक, चंदननगर और खजराना को 3 किलोमीटर के हिस्से में पुलिस-प्रशासन ने पूरी तरह सील कर दिया है। इन इलाकाें काे संक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन सख्ती से काम कर रहा है। यहां रहने वालाें की स्कैनिंग के साथ ही दवाइयांे का छिड़काव लगातार जारी है। रविवार काे स्कैनिंग के लिए रानीपुर इलाके में पहुंची टीम के साथ रहवासियाें ने अभद्रता की। टीम के समक्ष मुंह में पानी भरकर उनके ऊपर जूठा पानी फेंकने की काेशिश की गई। टीम द्वारा समझाने पर उनके साथ गाली-गलौज भी की। टीम ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से इसकी शिकायत की। इसके बाद पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में घूमी।


इंदौर कलेक्टर और निगमायुक्त ने किया शहर का दौरा
कलेक्टर मनीष सिंह और निगमायुक्त आशीष सिंह ने रविवार को शहर के कई इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनता से अपील भी की। उन्होंने कहा - स्वस्थ्य रहने के लिए फिलहाल थोड़ी परेशानी उठा लें। सोमवार से पूरा शहर लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान किराना, सब्जी, डेयरी पूरी तरह से बंद रहेंगी। इन सामानों की प्रशासन होम डिलीवरी करवाएगा। इस दौरान बाहरी छात्रों के घर जाने को लेकर परमिशन पर कहा कि जो जहां है, अब वहीं रहे। हॉस्टल संचालकों की जिम्मेदारी रहेगी कि वे छात्रों के खाने की व्यवस्था करे। वहीं, मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी ठेकेदार को करना होगी। 

डॉग बाइट की घटनाएं बढ़ीं
कोरोनावायरस को लेकर शहर में कर्फ्यू लगा है। ऐसे में डॉग बाइट की घटनाएं कम होनी थीं, लेकिन परिणाम इसके उलट हैं। लाल अस्पताल के डॉक्टर आशुतोष शर्मा ने बताया कि आम दिनों की अपेक्षा कर्फ्यू के दौरान कुत्तों के काटने की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं। 28 मार्च को ही करीब 140 डॉग बाइट की घटनाएं सामने आईं। शर्मा ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और दूसरा कारण की कुत्तों को खाना नहीं मिल पाने के कारण भी काटने की घटनाएं हो रही हैं। उन्हांेने लोगों से अपील की कि वे घरों से बाहर ना निकलें और कानून का पालन करें।

कोरोना पॉजिटिव की संख्या इंदौर में 24 हुई
शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा रोजाना तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने 5 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि की। इसके साथ ही शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 हो गई है। शनिवार को लिए गए 98 सैंपल सहित अब तक कुल 297 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं। 175 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। यह बेहद गंभीर स्थिति है। क्योंकि औसत रोजाना पांच नए मरीज सामने आ रहे हैं। अभी तक दो मरीजों की मौत हो चुकी है। औसत रोजाना 49 मरीजों के सैंपल की जांच हो रही है। 

17 वर्षीय युवती भी पॉजिटिव
शनिवार रात जिन मरीजाें की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें चार पुरुष और एक महिला है। दौलतगंज रानीपुरा निवासी 40 वर्षीय युवक पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आया था। चंद्रपुरी कॉलोनी मूसाखेड़ी निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया था। दौलतगंज हाथीपाला निवासी 21 वर्षीय युवक और दौलतगंज रानीपुरा निवासी 38 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव के संपर्क में थे। पांचवी मरीज माधव नगर उज्जैन की है। 17 वर्षीय यह युवती भी किसी पॉजिटिव मरीज के संंपर्क में आई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना