पुलिस पंचायत:रिटायर्ड एसआई की पत्नी बोली- बेटा जहर देकर मारने की धमकी देता है, पुश्तैनी जमीन भी बेच दी

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
21 मामले आए, काउंसलर्स ने 16 में कराया समझौता, 5 अगली बार सुने जाएंगे। - Dainik Bhaskar
21 मामले आए, काउंसलर्स ने 16 में कराया समझौता, 5 अगली बार सुने जाएंगे।

बेटे से परेशान रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर की 80 वर्षीय पत्नी बुधवार को पुलिस पंचायत शिविर में पहुंचीं। उनका आरोप था कि बेटा गिरीश तिवारी उन्हें प्रताड़ित करता है। जहर देकर मारने की धमकी देता है। कुछ दिन पूर्व उनकी आजीविका का सहारा रही पति की पुश्तैनी जमीन (यूपी के गांव में) भी फर्जी ढंग से दस्तावेज बनाकर करोड़ों में बेच आया। बेटे से त्रस्त होकर उन्हें बेटी के पास रहना पड़ रहा है।

पुलिस ने कार्रवाई का डर दिखाया तो बेटे ने पिता के पैर पकड़कर माफी मांगी

इसी तरह बाणगंगा थाना क्षेत्र के सीनियर सिटीजन ने भी बेटे के खिलाफ परेशान करने की शिकायत की। बेटे पर आरोप लगाया कि वह शराब के नशे में उनसे गाली गलौज कर मारपीट करने से भी नहीं हिचकता। बहू भी उन्हें दहेज के झूठे केस में फंसाने की धमकी देती है।

इस पर पंचायत के काउंसलरों ने दोनों पक्ष को बुलाकर समझाया और सीनियर सिटीजन एक्ट का हवाला देकर कार्रवाई की बात कही तो बेटे-बहू के चेहरे की रंगत उड़ गई। उन्होंने कान पकड़कर तथा माता-पिता के पैर पकड़े और उन्हें ठीक से रखने का बोलकर साथ ले घए।

पुलिस पंचायत में आज 21 प्रकरण आए। 16 में समझौता हो गया। पांच प्रकरणों में अगले बुधवार को बुलाया गया है। सभी प्रकरणों में परामर्श डॉक्टर आरडी यादव, पुरुषोत्तम यादव कुशगोतिया ने किया।

खबरें और भी हैं...