• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Roads Will Not Be Occupied From Today, Corporation's Teams Will Take Action Throughout The Day

प्रशासन ने ली राजबाडा व्यापारियों की सुध:आज से सड़कों पर नहीं होगा कब्जा, निगम की टीमें दिनभर रहकर करेगी कार्रवाई

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजबाडा व उसके आसपास की सड़कों पर फुटपाथ दुकानदारों, ठेले वालों व फेरी वालों द्वारा कब्जा कर कारोबार करने के मामले में व्यापारियों द्वारा टैक्स नहीं भरने की चेतावनी के बाद आखिरकार नगर निगम ने व्यापारियों की सुध ली। सोमवार दोपहर को नगर निगम ने राजबाडा, गोपाल मंदिर, इमाम बाडा, निहालपुरा, अटाला बाजार जबरेश्वर महादेव मंदिर, सराफा आदि क्षेत्रों मुनादी कराई। अब मंगलवार को रिमूवल टीम इन बाजारों में सक्रिय रहेगी और सख्ती के साथ कब्जे हटाए जाएंगे।

गौरतलब है कि इस मामले में 15 से ज्यादा बाजार के व्यापारी लगातार गुहार कर रहे थे लेकिन प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा था। रविवार को तो व्यापारिक संगठनों ने जन पंचायत कर टैक्स नहीं भरने की चेतावनी दी। इसके साथ ही व्यापारी भोपाल जाकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करने वाले थे। इस मुद्दे को ‘दैनिक भास्कर’ द्वारा लगातार उठाया जा रहा था। इसके बाद सोमवार सुबह नगर निगम डिप्टी कमिश्रर लता अग्रवाल ने व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों को मिलने बुलाया।

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय जैन, महेश गौर सहित अन्य पदाधिकारी पहुंचे और उनसे मुलाकात की। व्यापारियों ने कहा कि हम स्थाई समाधान चाहते हैं। आप ठेला वालों को विकल्प के रूप में स्थाई हॉकर्स जोन बनवाइये। इस पर अग्रवाल ने कहा कि आप लोग भरोसा रखें, हम स्थाई हल में लगे है। पुलिस व प्रशासन की भी मदद लेने का पत्र लिखा जा चुका है और ठेले वालों को भी समझाइश दी है। चर्चा के बाद निगम ने बाजारों में जाकर मुनादी कराई। अब मंगलवार से कब्जा करने वालों को हटाया जाएगा। इधर, निगम ने व्यापारियों को कहा है कि वे भी अपनी दुकान के शटर के आगे सामान न करें। अगर ऐसा पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। वैसे जल्द ही इस मामले में धारा 144 लगाई जाएगी।