• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Rs 42 On Petrol, Rs 30 On Diesel For Three Tankers Calling Fake Fuel Every Month. Save Liters

किशनगंज में भारत पेट्रोलियम के पंप पर छापा:हर माह तीन टैंकर नकली ईंधन बुलवाते पेट्रोल पर 42, डीजल पर 30 रु. लीटर बचाते

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल की फोटो। - Dainik Bhaskar
घटना स्थल की फोटो।
  • पीथमपुर की इंडस्ट्री से बायलर फ्यूल, रबर फ्यूल और नकली फ्यूल मिलाकर बेच रहे थे ग्राहकों को

किशनगंज में भारत पेट्रोलियम के पंप पर मालिक विजय मूंदड़ा एक टैंकर से नकली फ्यूल उतरवा रहा था। टैंकर में तीन की जगह चार ब्लॉक थे। पंप के अंडरग्राउंड टैंक में टैंकर से जो फ्यूल डाला जा रहा था, वह नकली था। वह पीथमपुर की एक इंडस्ट्री से बुलवाया गया था। पंप संचालक अपने डीजल टैंक में रबर फ्यूल तो पेट्रोल टैंक में बायलर फ्यूल डलवा रहा था। इसी इंडस्ट्रीज का मालिक तीन-चार शहरों के पंपों पर नकली फ्यूल बेच रहा था। उसने पीथमपुर और मक्सी के पंप पर भी माल बेचना कबूला है। हर माह तीन टैंकर नकली ईंधन बुलवाते थे। पेट्रोल पर 42, डीजल पर 30 रु. लीटर बचाते थे। ऐसा करने से ये लोग 38.5% जीएसटी चुरा रहे थे।

प्रदेश के कई पेट्रोल पंपों पर चल रहा था यह फर्जीवाड़ा

पश्चिम एसपी महेशचंद जैन ने बताया सूचना पर किशनगंज टीआई शशिकांत चौरसिया ने एमपी बॉम्बे ऑटो पेट्रोल डीजल पंप उमरिया पर पहुंचकर टैंकर (MP 09 HJ 9027) से अनलोडिंग रुकवाई। ड्राइवर सुरेश पिता श्यामलाल कुशवाह ने कबूला कि वह मालिक के कहने पर पीथमपुर सेक्टर 3 में स्थित शिवम इंडस्ट्रीज से ईंधन लेकर आया है। पुलिस ने वहां दबिश देकर ऑपरेटर चंद्रप्रकाश पांडेय को पकड़ा। उसने कबूला कि शिवम इंडस्ट्रीज के मालिक राकेश अग्रवाल निवासी वंदना नगर, इंदौर के कहने यह धांधली करता है।

मुंबई और हजीरा से आता है माल

एएसपी पुनीत गेहलोद के अनुसार शिवम इंडस्ट्रीज को तीन तरह से फ्यूल बनाने का लाइसेंस है, लेकिन इनका इस्तेमाल पेट्रोल और डीजल के रूप में नहीं किया जा सकता है। इंडस्ट्रीज में मुंबई और हजीरा से फ्यूल ऑइल, मिक्स्ड हैक्जिन, सी 09, पेंटेन और रबर प्रोसेस ऑइल खरीदकर मंगाए जाते हैं। इन सभी हाइड्रो कार्बन को अलग-अलग अनुपात में मिक्सिंग मशीन में मिक्स कर ऐसा मिक्स्चर बनाते हैं, जो पेट्रोल और डीजल की तरह दिखता और वैसा ही काम भी करता है। मिक्सिंग के बाद जो प्रोडक्ट बतौर पेट्रोल प्रयोग होता है, उसको शिवम इंडस्ट्रीज की तरफ से लो फ्लेस ऑइल कहकर बेचा जाता है।

खबरें और भी हैं...