पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांची प्लांट परिसर में आग:पैकिंग मटेरियल गोदाम में लगी थी आग, दीवार तोड़कर दमकलकर्मी भीतर घुसे, 3 घंटे में 50 हजार लीटर पानी से किया काबू

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। - Dainik Bhaskar
फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

मांगलिया स्थित सांची दूध के गोदाम में शनिवार अलसुबह सुलगी आग ने भीषण रूप ले लिया। आग इतनी विकराल थी कि दूर से धुआं नजर आ रहा था। आग यहां एक गोदाम में लगी थी, जहां पर पैकिंग मटेरियल रखा हुआ था। दमकल टीम ने पीछे से दीवार तोड़कर तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कितने की नुकसानी हुई है इसका अभी आंकलन तो नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है कि लाखों रुपए का सामान जल गया है।

एक गेट होने से टीम ने पिछली दीवार को तोड़कर आग बुझाई।
एक गेट होने से टीम ने पिछली दीवार को तोड़कर आग बुझाई।

मिली जानकारी अनुसार मांगलिया स्थित सांची प्लांट के भीतर ही पैकिंग का काम भी होता है। यहां पर पैकिंग मटेरियल गाेदाम भी बना हुआ है। अलसुबह 5 बजे कर्मचारियों ने देखा कि गोदाम से धुआं उठ रहा है। इसके बाद उच्च अधिकारियों सहित तत्काल इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई।

टीम ने पहले बचे हुए माल को तत्काल बाहर निकला।
टीम ने पहले बचे हुए माल को तत्काल बाहर निकला।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने पाया कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है। यहां पर भीतर जाने के लिए एक ही गेट है। ऐसे में आग बुझाने में समस्या आ रही थी। इसके बाद तत्काल टीम ने पीछे की एक दीवार काे तोड़ा और भीतर दाखिल हुए। यहां पर सुरक्षित माल को तत्काल बाहर निकालना शुरू किया गया। साथ ही एक टीम आग बढ़े नहीं, इसलिए पानी का छिड़काव करने लगी। तीन घंटे की मशक्कत के बाद 50 हजार लीटर पानी डालकर आग पर काबू पाया।

भीतर रखा माल पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।
भीतर रखा माल पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।

दमकलकर्मियों के अनुसार गोदाम में बड़ी मात्रा में पैकिंग मटेरियल रखा था, जिसमें प्लास्टिक भी शामिल थी। इसी कारण आग ने कुछ ही पल में विकराल रूप ले लिया था। बताया जा रहा है कि गोदाम में बहुत ज्यादा मटेरियल नहीं होने से बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें