पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Sanwar (Indore District) By Election 2020 Madhya Pradesh News: Former Lok Sabha Speaker Sumitra Mahajan Started Har Har Modi Ghar Ghar Tulsi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान संकट पर भाजपा हमलावर:सुमित्रा महाजन बोलीं- यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला, लेकिन अब सोचना होगा कि युवा नेतृत्व की उपेक्षा नहीं होना चाहिए

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व लोस स्पीकर ने कहा कि लॉकडाउन की जगह हमें यह सोचना होगा कि घर से बाहर निकला जरूरी है क्या। - Dainik Bhaskar
पूर्व लोस स्पीकर ने कहा कि लॉकडाउन की जगह हमें यह सोचना होगा कि घर से बाहर निकला जरूरी है क्या।
  • पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हर-हर मोदी, घर-घर तुलसी अभियान की शुरुआत की
  • राजस्थान के घटनाक्रम को लेकर कहा - उनकी अंदरूनी लड़ाई, पर नेतृत्व को सोचने की जरूरत

इंदौर में आगामी चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। लगातार बैठकों का दौर जारी है। मंगलवार को सांवेर उपचुनाव में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (ताई) की भी एंट्री हो गई। उन्होंने हर-हर मोदी, घर-घर तुलसी अभियान की शुरुआत की। महाजन ने कहा कि यह संकल्प बहुत पुराना है, लेकिन अब चुनाव है, तो इस अभियान को चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा सकता है। पहले 5 साल में चुनाव होते थे, अब 5 साल के पहले भी चुनाव होने लगे हैं, लिहाज़ा चुनाव में सक्रिय रहना पड़ता है।

कभी - कभी कड़ा लिखना पड़ता है
रेल मंत्री को लिखे गए पत्र को लेकर ताई ने कहा कि मैं तो उन्हें लिखते रहती हूं। पीयूष गोयल मुझे बहुत मानते हैं, लेकिन कई बार ऐसा हाेता है कि छोटे डिसीजन अधिकारी अपने से ले लेते हैं। वे मंत्री तक नहीं पहुंच पाते। इसलिए मैंने कड़ा पत्र लिखा, जिससे अधिकारी चुपचाप तरीके से डिसीजन ना लें। कभी-कभी मंत्रियों को चिमटी करनी पड़ती है। इसलिए मैंने लिखा कि मैं दिल्ली में नहीं हूं तो क्या इंदौर की ओर ध्यान नहीं दोगे क्या।

कांग्रेस का अंदरूनी मामला, पर यह देखें युवाओं की उपेक्षा ना हो
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम को लेकर कहा कि यह उनकी अंदरूनी लड़ाई है। लेकिन यह अब सोचना होगा कि युवा नेतृत्व की उपेक्षा नहीं होना चाहिए। भाजपा ने यह सोचना शुरू कर दिया है कि युवाओं को भी अपना नेतृत्व दिखाने का मौका मिलना चाहिए। यह तो संगठन को ध्यान देना चाहिए। सांवेर चुनाव को लेकर कहा कि जितना मुझसे बन पड़ेगा, उतना काम करूंगी।

लॉकडाउन कोरोना का हल नहीं, हमें अब इसे लेकर सोचने की जरूरत
ताई ने कहा कि लॉकडाउन से भी ज्यादा हमें अपनी समझ बढ़ाना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग हमारे लिए है। यदि हम नियम तोड़ेंगे तो दूसरे 10 लोगों को हम कोरोना रूपी मौत को बांटेंगे। घर से बाहर निकलने से पहले यह सोचना होगा कि क्या मेरा घर से निकला जरूरी है क्या। केवल लॉकडाउन से बात नहीं बनेगी। हमें खुद की सुरक्षा के बारे में सोचना होगा। लॉकडाउन से जीवन नहीं चल सकता। सावधानी से हमें जीवन चलाना होगा।

मैंने कभी व्यक्तिगत आरोपों वाली राजनीति नहीं की
ताई ने कहा कि राजनीति तो चुनाव से जुड़ी है। पहले पांच साल में चुनाव आते थे, अब बीच-बीच में भी चुनाव आते हैं। प्रजातंत्र में चुनाव आवश्यक है। चुनाव के समय ज्यादा आरोप लगते हैं। मैंने आज तक व्यक्तिगत आरोप लगाने वाली राजनीति नहीं की। अगर कोई समस्या आती है तो मैं खुद उसे सुलझाने पहुंचती हूं। यहीं मेरा तरीका रहा है। इसलिए ऐसे प्रश्नों के उत्तर मैं नहीं देती।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें