पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांवेर उपचुनाव:सिलावट के लिए 13 दिन में तीसरी बार सांवेर में सिंधिया की सभा, दो दिन पहले चंद्रवती गंज में की थी रैली

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंपेल की चुनावी सभा में सिंधिया कुर्सी पर नहीं बैठकर मंच पर नीचे बैठ गए थे।
  • 18 अक्टूबर को सांवेर विधानसभा के ग्राम कंपेल में जनसभा को संबोधित किया था
  • 26 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ सांवेर में मंच साझा कर चुके हैं

उपचुनाव में भाजपा के लिए सांवेर सीट सबसे अहम बन गई है। तभी यहां लगातार बड़े नेताओं की सभाएं हो रही हैं। गुरुवार को एक बार फिर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां आ रहे हैं। वे सिलावट के पक्ष में यहां तीसरी सभा डकाच्या में करेंगे। उपचुनाव की घाेषणा के बाद सिंधिया अपने करीबी की जीत पक्की करने लगातार दौर कर रहे हैं। यहीं कारण है कि वे 13 दिन में दूसरी बार सांवेर पहुंच रहे हैं। 27 अक्टूबर को चंद्रवतीगंज और 18 अक्टूबर को ही उन्होंने ग्राम कंपेल में जनसभा को संबोधित किया था। इसके पहले वे 26 सितंबर को सीएम शिवराज के साथ मंच साझा कर चुके हैं।

चंद्रावतीगंज में 13 मिनट रुके थे
मंगलवार को चंद्रवतीगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के लिए वोट मांगा था। यहां पर सिंधिया के निशाने पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी रही। सिंधिया ने कहा कि जनता के सामने एक वो जोड़ी है जिसने प्रदेश का सत्यानाश किया, ट्रांसफर उद्योग चलाया, अवैध उत्खनन करवाया। वहीं, दूसरी ओर तुलसी सिलावट, शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया की जोड़ी है, जिनका ध्येय ही विकास है। हालांकि सिंधिया यहां मात्र 13 मिनट रुकने के बाद वापस लौट गए थे। इसे लेकर कांग्रेस ने निशाना भी साधा था

केंद्रीय मंत्री तोमर भी कर चुके हैं सभा
इसके अलावा 28 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्राम धरमपुरी में सभा की। वहीं, 29 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पांचवीं बार उपचुनाव के लिए आ रहे हैं। वे सेमलिया चाऊ में रोड शो करेंगे, जो लसूड़िया, सिंगापुर टाउनशिप और निपानिया से होकर गुजरेगा। वहीं, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 30 को तीसरी बार सभा को संबोधित करेंगे। वे इस दिन ग्राम कनाड़िया में सभा लेंगे।

निपानिया में हार्डिया और पटवारी के जवाब में जिराती को उतारा
पार्टी ने कांग्रेस के जीतू पटवारी के तोड़ में जीतू जिराती को मैदान में उतारा है। उन्हें अब सांवेर में ही रहने को कहा गया है। वहीं, सांवेर क्षेत्र का जो हिस्सा विधानसभा क्षेत्र - 5 से लगा है, वहां का जिम्मा विधायक महेंद्र हार्डिया को सौंपा गया है। हिंदू संगठनों ने भी मैदान संभाल लिया है। वहीं, मुख्यमंत्री ने सांवेर के चुनाव प्रभारी रमेश मेंदोला और जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर हर हाल में चुनाव जीतने का जिम्मा सौंपा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें