• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Separate Labs For Kovid Positive At All 13 Centers Of Indore, Not A Single Candidate Came In 5 Days

पुलिस कॉस्टेबल भर्ती एग्जाम:इंदौर के सभी 13 सेंटरों पर कोविड पॉजिटिव के लिए अलग लैब, 5 दिन में एक भी ऐसा परीक्षार्थी नहीं आया

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

पीईबी द्वारा आयोजित पुलिस कॉस्टेबल भर्ती एग्जाम चल रही है। एग्जाम के लिए इंदौर में 13 अलग-अलग कॉलेजों को सेंटर बनाया गया है। इन एग्जाम सेंटरों पर कोविड पॉजिटिव मरीजों (परीक्षार्थियों) के एग्जाम देने के लिए अलग से लेब की व्यवस्था की है। मगर पिछले 5 दिनों में एक भी ऐसा परीक्षार्थी (कोविड पॉजिटिव) एग्जाम देने नहीं आया है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पुलिस कॉस्टेबल भर्ती एग्जाम बीते शनिवार से शुरू हुई है। इंदौर में करीब 2 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी एग्जाम में शामिल देने वाले है। 37 दिनों तक ये एग्जाम चलने वाली है। इंदौर में 13 सेंटर बने है यहां ये एग्जाम चल रही है। इसमें आईकेडीसी, रणजीत सिंह कॉलेज एंड प्रोफेशनल स्टडीज, आईपीएस डिजिटल सेंटर आदि शामिल है।

13 सेंटरों पर कोविड पॉजिटिव के लिए व्यवस्था
इंदौर में लगातार कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में इंदौर में बने सभी 13 एग्जाम सेंटरों पर कोविड पॉजिटिव परीक्षार्थियों के एग्जाम देने के लिए अलग से लैब तैयार की गई है। जहां वे पूरी सावधानी के साथ आकर एग्जाम दे सकते है। यहां जिन पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगेगी वे पीपीई कीट पहनकर एग्जाम की व्यवस्था संभालेंगे। लेकिन पिछले 5 दिनों में इन सभी सेंटरों पर से एक भी सेंटर पर कोविड पॉजिटिव परीक्षार्थी एग्जाम देने नहीं आया है। बीते कुछ दिन पहले एक सेंटर पर जरूर एक परीक्षार्थी के माता-पिता पॉजिटिव होने पर एग्जाम देने की जानकारी लेने आए थे। मगर बाद में वह परीक्षार्थी एग्जाम देने नहीं आया।

4 हजार पदों के लिए है एग्जाम
पुलिस कॉस्टेबल भर्ती एग्जाम 4 हजार पदों के लिए निकली है। इसमें 3862 पद जीडी कॉस्टेबल के तो 138 पद रेडियो कॉस्टेबल के लिए है। इस एग्जाम में सफल होने वाले परीक्षार्थियों को ही फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा। जानकारों का कहना है कि फिजिकल में 800 मीटर की दौड़, गोला फेंक और लंबी कूद के आधार पर चयन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...