पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Shree Vaishnav University Of Indore Offers Opportunity For Admission In Skill Based 'industry Ready' Programs

इंडस्ट्रीज़ के साथ एमओयू किया साइन:स्किल बेस्ड ‘इंडस्ट्री रेडी’ प्रोग्राम्स में प्रवेश का अवसर देती इंदौर की श्री वैष्णव यूनिवर्सिटी

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्नातक ,स्नातकोत्तर और उच्च शिक्षा के प्रथम वर्ष में 105 से अधिक स्पेशलाइज़्ड प्रोग्राम्स के जरिए एक्सपर्ट तैयार करने वाले श्री वैष्णव विदयापीठ विश्वविदयालय ने इंडस्ट्री-एकेडमी कोलैबरेशन के तहत लगातर इंडस्ट्रीज़ के साथ एमओयू किए है, ताकि जब कोई स्टूडेंट कॉलेज की पढ़ाई कंप्लीट करे, उस समय इंडस्ट्री में या जॉब मार्केट में उसकी आवश्यकता हो। इसके तहत विवि के इंजीनियरिंग विभाग मे आईबीएम, टीसीएस, रेडहेट, इम्पेटस, एन.सी.एस.एस.एस.,एप्पल आर्थोराइज्ड ट्रेनिंग सेंटर, टाटा पावर एवं माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर विभिन्न स्पेशलाइज्ड प्रोग्राम ऑफर कर रहा है।
आईटी इंजीनियरिंग बना लड़कियों की पहली पसंद
श्री वैष्णव विद्यापीठ विवि के वाइस चांसलर डॉ उपिंदर धर बताते हैं कि दो ताकतें जब एक हो जाये तो वो सुपर पॉवर बनकर उभरती हैं। ऐसा ही कुछ है इंजीनियरिंग और आईटी सब्जेक्ट्स के साथ। दोनों के एक साथ होने से इसकी महत्ता और भी बढ़ गई है। जिन विद्यार्थियों को खासकर छात्राओं को इंजीनियरिंग के साथ आईटी में भी इंटरेस्ट है उनके लिए यह किसी वरदान से कम नहीं है। इंजीनियरिंग में आईटी का विंग इसी कारण से इस वर्ष छात्राओं को अत्यधिक लुभा रहा है क्योंकि इसमें करियर की अपार संभावनाओं के साथ-साथ यूनिक कॅरियर का चार्म भी है।
उपलब्ध सभी स्किल्ड बेस्ड प्रोग्राम्स अप्लाईड लर्निंग पर आधारित
श्री वैष्णव विद्यापीठ विवि के चांसलर पुरुषोत्तमदास पसारी ने बताया कि “विवि में उपलब्ध सभी स्किल्ड बेस्ड प्रोग्राम्स अप्लाईड लर्निंग पर आधारित है। यहां शिक्षा सिर्फ पाठ्यक्रम तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि इसमें इंटर्नशिप, सेमिनार, लाइव प्रोजेक्ट्स, प्रैक्टिकल ऍप्लिकेशन, वर्कशॉप्स, शैक्षणिक और औद्योगिक भ्रमण आदि शामिल है।

संस्थान में पढाई का सम्पूर्ण सिस्टम विद्यार्थियों को विस्तृत परिदृश्य से रूबरू कराते हैं, जिसमें शामिल है - अपग्रेटेड इंडस्ट्री रेडी पाठ्यक्रम, इंडस्ट्री एमओयू, रिसर्च बेस्ड स्टडी, देश-विदेश के श्रेष्ठ इंडस्ट्रीयलिस्ट्स, कॉर्पोरेट स्पीकर्स और एक्सपर्ट के व्याख्यान। विवि में 3 वर्षीय पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्सेज की वार्षिक फीस शासकीय पॉलिटेक्निक विद्यालयों की फीस से भी कम रखी गई हैं।

खबरें और भी हैं...