पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • SI And TI Will Become Common Man To Catch Chain Robbers, Will Roam In Track Suits At Morning Walk Places

पुलिस का न्यू प्लान:चेन लुटेरों को पकड़ने एसआई और टीआई बनेंगे आम आदमी, मॉर्निंग वॉक वाले स्थानों पर ट्रैक सूट में घूमेंगे

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रैफिक सुधार के लिए 19 पॉइंट पर पुलिस-ट्रैफिककर्मी साथ संभालेंगे व्यवस्था

चेन लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस अब आम आदमी बनकर मॉर्निंग वॉक वाले स्थानों पर घूमेगी। ड्रेस के बजाय ट्रैक सूट में लुटेरों पर नजर रखेगी। पूर्वी क्षेत्र के एसपी ने निर्देश जारी किए कि जितने भी अफसर, टीआई प्रभात गश्त में सादी वर्दी में रहेंगे तो लुटेरे पकड़े जा सकते हैं, क्योंकि चेन लूट की ज्यादातर वारदातें मॉर्निंग वॉक के दौरान हुई हैं।

वहीं इंदौर के अनलॉक होते ही ट्रैफिक के बढ़ते दबाव पर नियंत्रण के लिए पुलिस 19 पॉइंट पर शाम 5.30 से रात 8.30 तक तैनात रहेगी। चेन लुटेरों को पकड़ने के लिए पूर्वी एसपी ने यह प्लान बनाया है। इसके तहत टीआई, सब इंस्पेक्टर आदि अफसर कभी-कभी ट्रैक सूट पहनकर ऐसे स्थानों पर ज्यादा नजर रखेंगे

जहां ज्यादातर महिलाएं और बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक करने आते हैं। इसके लिए एसपी ने कुछ स्पॉट्स भी चिह्नित किए हैं, जहां अधिकांश वारदातें हुई हैं। इनमें कनाड़िया में दो, एमआईजी में एक, द्वारकापुरी, लसूड़िया में भी एक-एक लूट हुई है।

ट्रैफिक के लिए शाम 5.30 से रात 8.30 अभियान
एसपी ने ट्रैफिक अफसरों की भी मीटिंग ली। उन्हें बताया कि इंदौर में शाम को चौराहों पर यातायात का दबाव ज्यादा बढ़ रहा है। इसलिए ऐसे स्थानों को संभालें जहां लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है और जहां ट्रैफिक रेंगता है। इसके लिए 19 पॉइंट चिह्नित किए। इन स्थानों पर शाम 5.30 से रात 8.30 तक पुलिस और ट्रैफिककर्मी साथ में मोर्चा संभालेंगे।
ट्रैफिक जाम वाले पॉइंट चिह्नित किए
खातीपुरा, मृगनयनी, घंटाघर, रीगल तिराहा, नौलखा, मधुमिलन, पलासिया, विजय नगर, एलआईजी, देवास नाका, खजराना चौराहा, कनाड़िया रोड, पीपल्याहाना चौराहा, मूसाखेड़ी, तेजाजी नगर चौराहा, राऊ चौराहा, मालवा मिल, बापट और दीपमाला सांवेर रोड हैं।

खबरें और भी हैं...