ओपनबुक या ऑनलाइन एग्जाम की मांग:युवक कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, स्टूडेंट्स ने साइन कर दिया समर्थन

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टूडेंट्स ने की पोस्टर पर साइन की। - Dainik Bhaskar
स्टूडेंट्स ने की पोस्टर पर साइन की।

इंदौर में ओपन बुक या ऑनलाइन एग्जाम कराने की मांग तेज होती जा रही है। इस मांग को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने मैदान संभाला है। उन्होंने शहर के बड़े कॉलेज के बाहर खड़े होकर सीएम के नाम हस्ताक्षर अभियान चलाया। इसमें बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने हिस्सा लेकर साइन किए।

शहर में बढ़ते कोरोना को देखते हुए इंदौर में ओपन बुक एग्जाम या ऑनलाइन एग्जाम कराने की डिमांड छात्र नेताओं के साथ ही राजनीतिक पार्टी भी करने लगी है। शुक्रवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने होलकर साइंस कॉलेज के सामने सीएम के नाम हस्ताक्षर अभियान चलाया। शासन से मांग की है कि मध्यप्रदेश में कोविड की स्थिति को देखते हुए आगामी एग्जाम को ऑनलाइन या ओपन बुक मोड में कराया जाए। इसका समर्थन करते हुए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने साइन कर अभिमत ओपन बुक या ऑनलाइन एग्जाम कराने के लिए दिया है।

मप्र युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जावेद खान ने बताया कि इंदौर में कोविड की स्थिति के चलते स्टूडेंट्स सुरक्षित नहीं हैं। ये हस्ताक्षर पोस्टर सीएम को भेजा जाएगा। इसके साथ ही शासन को बताया जाएगा कि मध्यप्रदेश में क्लासेस स्टूडेंट्स की नहीं ली और उनकी ऑफलाइन एग्जाम लेने वाले है।

स्टूडेंट्स ने भी जताई सहमति
होलकर साइंस कॉलेज के बाहर चलाए सीएम के नाम हस्ताक्षर अभियान का समर्थन स्टूडेंट्स भी करते नजर आए। ओपन बुक या ऑनलाइन एग्जाम कराने की सहमति जताते हुए स्टूडेंट्स ने भी कॉलेज के बाहर लगाए पोस्टर पर साइन कर अपनी सहमति जताई।