• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Situation in the funeral procession deteriorated due to going on the funeral procession Coronavirus in India, MP Coronavirus Cases, Virus Cases in MP, COVID 19 Cases, Corona Virus Cases in Bhopal, Coronavirus Update in Madhya Pradesh, coronavirus MP, Coronavirus Outbreak In MP

ग्राउंड जीरो से भास्कर / शवयात्रा में जाने से बिगड़े टाटपट्टी बाखल के हालात

प्रशासन की तरफ से पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है और इस पर निगरानी रहेगी। प्रशासन की तरफ से पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है और इस पर निगरानी रहेगी।
X
प्रशासन की तरफ से पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है और इस पर निगरानी रहेगी।प्रशासन की तरफ से पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है और इस पर निगरानी रहेगी।

  • गलियों में कुछ दिन पहले डॉक्टरों पर पत्थरबाजी हुई थी और बाद में जब यहां एक-एक करके 16 लोग पॉजिटिव आए तो लोगों को समझ आया कि हालत बेहद नाजुक है
  • कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के साथ सोमवार दोपहर में यहां दौरे पर पहुंचे तो लोगों को लगा कि फिर कोई बड़ी कार्रवाई होने जा रही है

दैनिक भास्कर

Apr 07, 2020, 07:45 AM IST

इंदौर. टाटपट्टी बाखल, चार तंग गलियों में बसा हुआ है। इन्हीं गलियों में कुछ दिन पहले डॉक्टरों पर पत्थरबाजी हुई थी और बाद में जब यहां एक-एक करके 16 लोग पॉजिटिव आए तो लोगों को समझ आया कि हालत बेहद नाजुक है। कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के साथ सोमवार दोपहर में यहां दौरे पर पहुंचे तो लोगों को लगा कि फिर कोई बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। कई घरों की खिड़कियां खुल गईं और चेहरे झांकने लगे।

हालांकि इतने दिनों से चल रही समझाइश के बाद इन चेहरों के मुंह दुपट्टे, रूमाल, गमछे आदि से ढंके हुए थे। मास्क तो काफी कम लोगों के पास थे। जो थे वह भी कुछ अच्छे बने मकानों के युवा लोगों ने लगा रखे थे। कलेक्टर ने वहां मोहल्ले के कार्यकर्ता टाइप के दो-तीन लोगों को बुलाया और समझाया कि वह लोगों को समझाइश दें कि यहां डॉक्टर और सभी लोग उन्हीं की मदद के लिए हैं। ऐसे में टीम को मदद करें। आप लोगों ने बात नहीं मानी और शवयात्रा में शामिल हुए। इसके चलते हालात बिगड़ गए। यहां के 82 लोगों को क्वारेंटाइन में रखा है और अभी तक 16 लोग इन चार गलियों से ही पॉजिटिव पाए गए हैं। 

सिंह ने कहा यहां पर टीम गठित कर लगा दी है। हर एक टीम को 200-200 घरों की जिम्मेदारी दी गई है जो सभी जगह हर व्यक्ति की जांच करेगी। जरूरत होने पर मास्क देंगे। दवाइयां देंगे, जांच कराएंगे, जिससे बीमारी को पहले से ही पहचान कर उपचार किया जा सके। पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है और इस पर निगरानी रहेगी। बाद में कलेक्टर ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि पूरी तरह से एरिया लॉक रखा जाए। किसी के भी आने-जाने की जरूरत नहीं है। पास में लगे बंबई बाजार तक यह बीमारी फैलने की आशंका है। इसके चलते वहां भी मैपिंग की जाएगी। उस एरिया के भी 51 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। इनकी रिपोर्ट आना बाकी है और आशंका है कि कुछ लोग पॉजिटिव आएंगे। करीब 15 मिनट तक अधिकारियों ने दौरा किया और वहां लगे बैरिकेड्स को और मजबूत करने व पूरा ब्लॉक करने के लिए कहा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना