• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Sometimes The Temperature Is Low And Sometimes Dense Clouds, It Rained At Night, The Weather Will Remain The Same For Two Days.

इंदौर में रात को फिर बारिश शुरू:शहर के कई हिस्सों में गिरा पानी, दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

इंदौर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश में बियाबानी रोड का दृश्य। - Dainik Bhaskar
बारिश में बियाबानी रोड का दृश्य।

इन दिनों मौसम बार-बार अंगड़ाई ले रहा है यानी सर्दी का मौसम होने के बावजूद स्थिरता नहीं है खासकर दो दिनों से। पहले बुधवार-गुरुवार की बीती रात ठण्ड एकदम कम हो गई थी और ज्यादा सर्दी का अहसास ही नहीं था। इसके बाद गुरुवार सुबह से ही बादल छाए और ठण्ड भी कम रही। दोपहर कुछेक मिनिट के लिए हल्की धूप खिली और शाम को घने काले बादल छा गए और कंपकंपी शुरू हो गई। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात शहर के कई हिस्सों में हल्की बारिश शुरू गई जो करीब 20 मिनिट चली। शुक्रवार को बादल छाने और धूप नहीं खिलने के कारण मौसम में ठण्डक रही लेकिन रात करीब 10 बजे शहर के कई हिस्सों में करीब 10 मिनिट हल्की बारिश तो कहीं रिमझिम हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने अभी दो दिन ऐसा ही मौसम बना रहने के संकेत दिए हैं।

एग्रीकल्चर कॉलेज (इंदौर) के मौसम केंद्र के अनुसार गुरुवार दिन में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहा। अभी हवा की दिशा नार्थ-ईस्ट की बनी हुई है। इसके पूर्व बुधवार रात का भी न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि दिन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा जो न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक था। यानी बारिश के बावजूद तापमान ऐसा ही रहा लेकिन गुरुवार रात को सर्द हवाओं के कंपकंपी जरूर रही।

इधर, शुक्रवार सुबह से ही बादल छाने के साथ मौसम में ठण्डक भी थी और 10 बजे तक धूप तक नहीं खिली थी। मौसम वैज्ञानिक (एग्रीकल्चर कॉलेज) डॉ. एचएल खापडिया ने बताया कि गुरुवार को 4.2 मिमी बारिश हुई। अभी दो दिन मौसम ऐसा ही रहेगा। इस दौरान बादल छाने के साथ तापमान सामान्य ही रहेगा। शनिवार को बारिश भी हो सकती है। अभी हवा का रुख नार्थ-ईस्ट बना हुआ है दो दिन बाद सर्दी बढ़ सकती है।