पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Angle Of The Camera At The Place Where The Parcel Was Booked Changed, Other States Reached By Road

60 लाख के चोरी हुए बाल पहुंचे महाराष्ट्र:रेलवे स्टेशन पर पार्सल बुक होने वाली जगह का आरोपियों ने CCTV का एंगल बदला, सड़क के रास्ते पहुंच गए दूसरे प्रदेश

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन से 10 क्विंटल से ज्यादा बाल चोरी हो गए थे। इस मामले में इंदौर से हावड़ा तक खलबली मची हुई है। सूत्रों ने बताया है कि चोरी हुए बाल महाराष्ट्र के अमरावती पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र से व्यापार करने वाले सभी व्यापारी वर्तमान में सरवटे के समीप एक लॉज में रुके हुए हैं। हालांकि, मामले में अभी तक FIR दर्ज नहीं हुई है। इस मामले में महाराष्ट्र के फेरी वाले FIR दर्ज कराने के लिए RPF के चक्कर काट रहे हैं।

6 जुलाई 2021 को इंदौर रेलवे स्टेशन से कोलकाता-हावड़ा के लिए 22 बोरे बाल बुक कराए गए थे। जिसमें तय समय पर सिर्फ 3 बोरे ही हावड़ा पहुंचे, जबकि 19 बोरी चोरी हो गए। आशंका है कि स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर 4-5 में जहां इन बालों को ट्रेन में रखने के लिए रखा गया था, वहीं से गड़बड़ी हुई है। यह आशंका इसलिए जताई जा रही है, क्योंकि पार्सल हाउस के समीप लगे कैमरे का एंगल घुमा हुआ था। कैमरे के एंगल को ऐसा घुमाया गया कि पार्सल के फुटेज रिकॉर्ड नहीं हो सकें। यहां के पास की एक दीवार से अंदर आने-जाने का रास्ता भी है, जिससे आसानी से बालों का पार्सल ले जा सकते हैं।

मामले में आरपीएफ का कहना था, हावड़ा पुलिस को सूचना दी गई है। वह अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है। बुकिंग ऑफिस के कर्मचारी भी अब पल्ला झाड़ रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि आरपीएफ और जीआरपी से सांठगांठ के चलते महाराष्ट्र के किसी गिरोह ने पार्सल चुराए हैं।

60 लाख रुपए के बाल चोरी:रेलवे पार्सल के जरिए इंदौर से कोलकाता भेजे गए 10 क्विंटल बाल रास्ते से गायब, विग के लिए चीन भेजे जाते हैं

खबरें और भी हैं...