पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Automobile Sector Also Picked Up Pace In Corona; 12557 Cars Sold In The City In 6 Months, 60% More Than Last Year

अगले तीन महीनों के लिए पांच हजार कारों की बुकिंग:कोरोना में भी ऑटोमोबाइल सेक्टर ने पकड़ी रफ्तार; शहर में 6 माह में बिकी 12557 कारें, ये पिछले साल से 60% ज्यादा

इंदौर24 दिन पहलेलेखक: गौरव शर्मा
  • कॉपी लिंक
कोरोना काल के बावजूद छह माह में ऑटोमोबाइल सेक्टर जबरदस्त साबित हुआ। - Dainik Bhaskar
कोरोना काल के बावजूद छह माह में ऑटोमोबाइल सेक्टर जबरदस्त साबित हुआ।

कोरोना काल के बावजूद छह माह में ऑटोमोबाइल सेक्टर जबरदस्त साबित हुआ। इस साल जनवरी से जून तक 40 हजार 777 वाहनों (28220 टू-व्हीलर, 12 हजार 557 फोर व्हीलर) की बिक्री हुई। पिछले साल के मुकाबले 209 टू-व्हीलर और 4 हजार 711 कार ज्यादा बिकीं। यह आंकड़ा टू व्हीलर में 0.07 और कार में 60.04 % ज्यादा है। ऑटोमोबाइल एसो. डीलर के जॉइंट सेक्रेटरी विशाल पमनानी कहते हैं अगले 3 महीनों में 5 हजार से ज्यादा कारों की बुकिंग हो चुकी है।

पिछले साल के मुकाबले 209 टू-व्हीलर और 4 हजार 711 कार ज्यादा बिकी। कार की बिक्री कोरोना के बाद से बढ़ी है। जो लोग आगे गाड़ी लेना चाहते थे, वे अब जल्दी ले रहे है। आगामी त्योहार के सीजन में पिछले साल से और ज्यादा कार बिकने का अनुमान है। वहीं, एक शो रूम डीलर के अनुसार कोरोना के बाद (पिछले साल अनलॉक के बाद) से कार की बिक्री बढ़ी है। इसके पीछे एक बड़ा कारण यह कि लोग कोरोना के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह खुद के वाहन से आवाजाही पसंद कर रहे है। लोग अब खुद की और परिवार की सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहे है।

पुराने वाहनों की बिक्री घटी

ऑटो डील कारोबारियों के अनुसार पिछले साल कोरोना के बाद पुरानी कारों की बिक्री में 40% तक इजाफा हुआ लेकिन इस साल रोजाना 50 के बजाय 20 कारें ही बिक रही हैं।