पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Biggest Obstacle In The River Side Road To Be Built From Jawahar Marg To Paganispaga Will Break The Palace Court One Meter By One.

महल कचहरी को तोड़ने पर बनी सहमति:जवाहर मार्ग से पागनीसपागा तक बनने वाले रिवर साइड रोड में सबसे बड़ी बाधा महल कचहरी को ऊपर से एक-एक मीटर कर तोड़ेंगे

इंदौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सालभर बाद जवाहर मार्ग से पागनीसपागा की बाधा भी दूर

जवाहर मार्ग से पागनीसपागा तक बनने वाले रिवर साइड रोड में सबसे बड़ी बाधा महल कचहरी को तोड़ने पर सोमवार को सहमति बन गई है। क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय के साथ निगमायुक्त ने दौरा कर स्थानीय लोगों से बात की। विधायक ने इस रोड को जीवन रेखा नाम देते हुए कहा हमारी यही मांग है कि बाधक हिस्से को पूरी सुरक्षा के साथ तोड़ा जाए, ताकि पीछे के घर प्रभावित न हों।

जवाहर मार्ग से पागनीसपागा के बीच चंद्रभागा पुल के हिस्से तक रोड का काम जारी है, वहीं रिटेनिंग वॉल का काम तेजी से चल रहा है। इस रोड के बीच सबसे बड़ी बाधा महल कचहरी है, जो खतरनाक स्थिति में है। इसके स्ट्रक्चर की जांच एसजीएसआईटीएस की टेक्निकल टीम भी कर चुकी है। इसमें स्ट्रक्चर को खतरनाक बताया गया है।

इसी को लेकर विधायक व निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने दौरा किया। अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी ने बताया कि इसे तोड़ने की प्लानिंग बहुत बारीकी से की गई है। निगम द्वारा स्ट्रक्चर को आहिस्ता-आहिस्ता ऊपर से एक-एक मीटर कर तोड़ना शुरू किया जाएगा। यह भी देखेंगे कि पीछे मिट्टी खिसक तो नहीं रही? तोड़ने के साथ ही वहां सपोर्ट दिया जाएगा।

विधायक ने कहा इसे तोड़ने की प्लानिंग हमें भी दें। इसे हम भी बाहरी कंसल्टेंट से चेक करवा लेंगे। तोड़ने में पूरी सुरक्षा बरती जाना जरूरी है, ताकि पीछे के मकानों को नुकसान न हो। यह रोड राजबाड़ा के ट्रैफिक लोड को कम कर देगा, इसलिए इसे जीवन रेखा का नाम दिया गया है। शहर के ट्रैफिक के लिए यह रोड बहुत जरूरी है।

खबरें और भी हैं...