इंदौर में LIVE मॉक ड्रिल, VIDEO:सुबह धमाकों से गूंजा सयाजी होटल, मची अफरा-तफरी; फिर NSG कमांडो ने संभाला मोर्चा

इंदौर4 महीने पहले
होटल में मूवमेंट करते कमांडो।

शुक्रवार सुबह 11:30 बजे अचानक से विजय नगर स्थित सयाजी होटल में दो धमाके हुए। धमाकों की आवाज से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद होटल में रुके सभी लोग बाहर की ओर भागते हैं। कुछ देर बाद NSG कमांडो मोर्चा संभालते हैं।

यहां आतंकवादी हमला नहीं, बल्कि यह इंदौर में 40 से अधिक NSG कमांडो की मॉक ड्रिल चल रही है, जो शहर के अलग-अलग इलाकों में इस ड्रिल को अंजाम दे रहे हैं। जैसे ही, शहर में धमाकों की आवाज हुई एनएसजी कमांडो सचेत हो गए। उन्होंने सबसे पहले सयाजी होटल को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद कमांडो की एक टुकड़ी छत पर पहुंची। जहां से उन्होंने जिस कमरे में आतंकी होने की सूचना थी। उसे ट्रैस किया, उसके बाद फिर कमांडो ने मूवमेंट लेना चालू किया।

आंसू गैस का गोला छोड़ा और ड्रिल शुरू।
आंसू गैस का गोला छोड़ा और ड्रिल शुरू।

गौरतलब है, 2 दिन पहले NSG कमांडो का दल इंदौर पहुंचा था, जो शहर के अलग-अलग स्थानों पर इस माॅकड्रिल कर रहा है। अधिकारियों और कमांडो ने इंदौर में कुछ प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों सहित होटल का निरीक्षण किया। यहां होने वाली संवेदनशील घटनाओं को लेकर जानकारी भी ली।

कमांडो ने आईआईटी, आईआईएम और विजयनगर क्षेत्र के कुछ प्रमुख होटलों को इसके लिए चयनित किया है। एनएसजी का दल अपनी रूटीन एक्सरसाइज के चलते यहां आया है।

खबरें और भी हैं...