पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CJI की टिप्पणी:कॉलेजियम ने 52 नाम क्लीयर कर दिए, केंद्र सरकार आगे नहीं बढ़ा रही

इंदौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जजेस की कमी को लेकर लगी जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी

मप्र सहित कई राज्यों में जजेस की कमी, नए जजेस नहीं बनाए जाने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली कमेटी ने कहा है कि कॉलेजियम द्वारा 52 नाम क्लीयर कर दिए गए हैं, लेकिन इन नामों को केंद्र सरकार आगे नहीं बढ़ा रही। ऐसे में क्या जजेस की तदर्थ नियुक्ति की जाए। मंत्रालय को क्लीयर हुए नाम राष्ट्रपति कार्यालय भेजना होते हैं। वहां से वारंट जारी किए जाते हैं। इसके बाद जजेस को शपथ दिलाई जाती है।

सूची में जबलपुर हाईकोर्ट के लिए 2 और इंदौर खंडपीठ के लिए 1 नाम
सुप्रीम कोर्ट में मप्र सहित अन्य राज्यों में जजेस की कमी को लेकर जनहित याचिका विचाराधीन है। कॉलेजियम ने देशभर के लिए जो 52 नाम क्लीयर किए थे उनमें इंदौर का एक और जबलपुर के दो वकीलों के नाम भी शामिल हैं। नाम क्लीयर हुए भी लगभग एक महीना से ज्यादा हो गया है। केंद्र ने यह नाम आगे ही नही बढ़ाए। जबकि इस साल चार जजेस के रिटायरमेंट होना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें