पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नए लुक में नजर आएगा इंदौर सरवटे बस स्टैंड:11 करोड़ की राशि से तैयार हो रहा है बस स्टैंड, अक्टूबर तक काम पूरा होगा , प्रतीक्षालय, पार्किंग और वाई-फाई की सुविधा मिलेगी

इंदौर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरवटे बस स्टैंड - Dainik Bhaskar
सरवटे बस स्टैंड

नगर निगम द्वारा करोड़ों की लागत से शहर के बीच नवनिर्मित बस स्टैंड तैयार करवाया जा रहा है। यहां तीन सालों से बन रही बिल्डिंग का काम अब अंतिम चरण में है। बताया जाता है कि निगम के अधिकारियों ने इसके लिए ठेकेदारों को अक्टूबर तक का समय दे दिया है। जिसमें जल्द ही बसों आवागमन शुरू किया जा सकेगा
सरवटे बस स्टैंड को लेकर निगम ने वहां काम कर रहे ठेकेदारों को 20 दिन का समय दिया है। अधिकारी महेश शर्मा के मुताबिक यहां वाहन चालकों के आने-जाने के लिए तलघर में ही विशाल पार्किंग स्थल बनाया गया है। इसके साथ ही यहां यात्रियों के लिए सुविधायुक्त प्रतीक्षालय भी बनाया गया है। निगम के कुछ हिस्सों में फ्लोरिंग का काम किया जा रहा है। इसे वाई फाई बनाने की भी योजना तैयार है। जो यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक हो जाएगा।
11 करोड़ की लागत
सरवटे बस स्टैंड को तैयार करने के लिए अनुमानित लागत 11 करोड़ रुपए आना थी। जिसमें निगम ने मेयर मालिनी गौंड के समय यहां तोड़फोड़ करवाकर काम शुरू करवाया था। इसके बाद यहां लॉकडाउन में काम रूक गया था, लेकिन उसके बाद फिर से गति मिल गई थी। फिलहाल अक्टूबर के पहले सप्ताह में यहां काम पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है।
डेढ़ सौ से अधिक बसों का होता था परिचालन
सरवटे बस स्टैंड पर निजी और सरकारी करीब डेढ़ सौ से अधिक बसों का परिचालन होता था। यहां काम शुरू होने के साथ कुछ बसे नौलखा और तीन ईमली इलाके में खड़ी होने लगी। कुछ निजी बस चालक यात्रियों को छोटी ग्वालटोली थाने के यहां से बिठाते हैं। यहां बिल्डिंग का काम पूरा होने के बाद कई बसें फिर से आ जा सकेगीं।

खबरें और भी हैं...