अब दिन में ठंड से कुछ राहत:दो दिन तक सर्दी का असर रहेगा कम; सर्द हवाओं का रुख नरम, 17-18 जनवरी के बाद बूंदाबांदी

इंदौर4 दिन पहले
सुबह MR-9 मालवीय नगर चौराहा का दृश्य।

तीन दिन से कड़ाके की पड़ रही ठण्ड के बाद अब असर कुछ कम हुआ है और वह भी दिन में। बीती रात को भी काफी ठण्ड रही। अब दिन का तापमान पहले से ज्यादा होने से सर्दी कम है। सर्द हवाओं का जोर भी कम हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दिन का तापमान बढ़ेगा जिससे ठण्ड से और मामूली राहत मिलेगी।

सोमवार से बुधवार तक मौसम एक जैसा रहने के बाद गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। ऐसे ही रात का तापमान 7.5 डिग्री रहा जबकि एग्रीकल्चर कॉलेज में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार रात का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा। इस दौरान हवा का रुख नार्थ-ईस्ट रहा जिससे सर्द हवाओं में थोडी राहत रही। शुक्रवार सुबह से भी ठण्ड पहले की तुलना में कम रही। इस दौरान विजिबिलिटी जो पहले 500 मीटर थी जो 800 मीटर रही। इस दौरान मौसम साफ हुआ है।

मौसम वैज्ञानिक (एग्रीकल्चर विभाग) डॉ. एचएल खापडिया ने बताया कि अब उत्तरी हिमालय से सर्द हवाएं बर्फ से छनकर आ रही है जिससे यहां सर्दी कम हुई है और ठण्डी हवा भी कम है। अब दिन का अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है जिससे दिन में कम ठण्ड रहेगी। ऐसे ही रात का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। 17-18 जनवरी के बाद मप्र के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। उसके बाद फिर ठण्ड बढ़ सकती है।

खबरें और भी हैं...