पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑपरेशन कर्क:जिस फैक्टरी से सिगरेट के फिल्टर खरीदी की बात कही, वह पते पर ही नहीं

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैक्स चोरी के मास्टरमाइंड माने जाने वाले उद्योगपति किशोर वाधवानी पर टैक्स क्रेडिट की भी रिकवरी निकाली जााएगी
Advertisement
Advertisement

डीजीजीआई द्वारा पान मसाला, सिगरेट कारोबारियों द्वारा की गई टैक्स चोरी के विरुद्ध चलाए गए ऑपरेशन कर्क में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। विभाग को सांवेर रोड स्थित एलोरा टोबेको कंपनी द्वारा सिगरेट बनाए जाने के लिए उपयोग में आने वाले फिल्टर की खरीदी के लिए जिस फैक्टरी, कंपनी की जानकारी दी गई थी, वहां जब विभाग की टीम पहुंची तो वह मौके पर मिली ही नहीं।

विभाग की जांच में यह भी बात सामने आई है कि इसी कंपनी के नाम,पते दिखाकर सिगरेट बनाने वाली कंपनी ने सरकार से जीएसटी की इनपुट टैक्स क्रेडिट भी ली है। यानी टैक्स चोरी के मास्टरमाइंड माने जाने वाले उद्योगपति किशोर वाधवानी पर टैक्स क्रेडिट की भी रिकवरी निकाली जााएगी। वहीं विभाग द्वारा संदीप माटा व अन्य जानकारी के आधार पर मिले ठिकानों के आधार पर कंपनी हीरा इंटरप्राइजेज के यहां भी जांच कर कर्ताधर्ताओं को समन जारी किए थे, लेकिन अभी वह बयान देने नहीं आए हैं, इसलिए गोदाम भी सील करने की बात सामने आ रही है।

आज होगा टैक्स  चोरी का खुलासा
अभी तक की गई कार्रवाई में सामने आ चुकी टैक्स चोरी का खुलासा शुक्रवार को किया जाएगा। अधिकारियों ने इंदौर व अन्य जगहों पर हुई सभी कार्रवाई के आधार पर टैक्स चोरी का हिसाब लगा लिया है। यह आंकड़ा 800 करोड़ तक का हो सकता है जिसमें 505 करोड़ की टैक्स चोरी तो विभाग पहले ही बता चुका है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement