पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The First Tank Of Oxygen From Jamnagar Reached Indore At 10 Pm, The City President Welcomed,

इंदौर पहुंची राहत की बड़ी खेप:गुजरात के जामनगर से 30 टन ऑक्सीजन लेकर पहुंचा पहला टैंकर, अंबानी ने अलग से इंदौर को ऑक्सीजन देने के लिए कहा था

इंदौर3 महीने पहले

शनिवार रात 10.30 बजे जामनगर से इंदौर के लिए 30 टन ऑक्सीजन लेकर पहला टैंकर पहुंचा। इसका पूरे शहर को इंतजार था। अब रोजाना इस तरह से ऑक्सीजन टैंकर जामनगर से आते रहेंगे। पहले टैंकर के आगमन पर भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने चंदन नगर में टैंकर का स्वागत किया।

दो दिन पहले भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया के जरिए सभी को यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि रिलायंस ग्रुप के मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने इंदौर के लिए अलग से ऑक्सीजन देने का निर्णय लिया है। शनिवार रात जामनगर से ऑक्सीजन का टैंकर इंदौर पहुंचा। अब रोजाना जामनगर से 100 टन ऑक्सीजन इंदौर आएगी। पहले टैंकर में 30 टन ऑक्सीजन बताई गई। इसके पहले 90 टन ऑक्सीजन भिलाई स्टील प्लांट से मध्यप्रदेश भेजने की व्यवस्था की गई है। ये ऑक्सीजन इंदौर सहित संभाग के 9 जिलों के अस्पतालों को आवश्यकता के अनुसार भेजी जाएगी।

इंदौर में प्रतिदिन 72 से 75 टन ऑक्सीजन की खपत हो रही है। इसके पहले यह खपत 90 टन तक पहुंच गई थी। प्रशासन ने ऑक्सीजन का ऑडिट शुरू करवाया और अस्पतालों में फिजूल खर्च होने वाली ऑक्सीजन को रोका गया तो ऑक्सीजन की खपत में कमी आ गई।

खबरें और भी हैं...