• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Guests Who Came After The Death Feast Donated Blood, Showed Adherence To Kovid Neon, Donated 70 Units Of Blood

अनूठी श्रद्धांजलि:इंदौर में मृत्युभोज में शामिल समाजजनों ने ब्लड डोनेट किया, पढ़िये कहां से आया ये आइडिया

इंदौर4 महीने पहलेलेखक: हेमंत नागले
चिमनबाग स्थित इलाके में था कार्यक्रम - Dainik Bhaskar
चिमनबाग स्थित इलाके में था कार्यक्रम

इंदौर में सोमवार को इंदौरवासियों का एक नया सामाजिक प्रयोग देखने को मिला। इंदौर के पालीवाल परिवार ने मृत्युभोज के दौरान ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया। ताकि यहां से इकट्ठा होने वाला ब्लड जरुरतमंदों के काम आए। पालीवाल परिवार के इस प्रयास को सभी ने इसे खूब सराहा।

रक्तदान करते समाज जन।
रक्तदान करते समाज जन।

सुरेश पालीवाल ने बताया कि उनकी 89 वर्षीय माँ चन्द्रकान्ता पालीवाल का निधन हो गया था। उन्होंने सोमवार को आयोजित तेरहवीं भोज आयोजित किया था। उन्होंने भोज के साथ ब्लड डोनेशन कैम्प भी आयोजित किया। यह आयोजन इंदौर में जेल रोड स्थित चिमनबाग मैदान में किया गया।

कार्यक्रम में पहुंचे विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा ऐसे परंपरागत आयोजनों में यदि रक्तदान जैसे कार्यक्रम किए जाएंगे तो किसी भी व्यक्ति को रक्त के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

शोक सभा में परिवार ने सभी से प्रार्थना की की रक्त दान जरुरु करें।
शोक सभा में परिवार ने सभी से प्रार्थना की की रक्त दान जरुरु करें।

कोविड मरीजों के लिए भटकते थे परिजन, उसी से आइडिया आया स्व. चंद्रकांता के पोते विक्की पालीवाल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त खून की व्यवस्था नहीं थी । जिसके लिए कई लोग भटकते नजर आए थे। कई लोग अस्पतालों में भी ब्लड के लिए भटकते रहते हैं। ऐसे जरुरतमंदों को समय पर ब्लड मिल सके, इसलिए हमें यह आइडिया आया।

भोज भी कोविड प्रोटोकाल के साथ
भोज भी कोविड प्रोटोकाल के साथ

कोविड गाइडलाइन का पालन किया
उन्होंने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सीमित व्यक्तियों को इस भोज में बुलाया। और सभी से स्वेच्छा से रक्तदान किया। शिविर में 70 यूनिट ब्लड बैंक को डोनेट किया गया।