इंदौर एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव:दुबई जाने से 48 घंटे पहले युवक की RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव आई, एयरपोर्ट पर एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिली; किया आइसोलेट

इंदौरएक महीने पहले
फाइल फोटो

इंदौर से दुबई जाने वाली फ्लाइट में यात्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन में हड़कंप मच गया। 26 वर्षीय युवक बुधवार सुबह 8 बजे दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। खास बात यह है कि 48 घंटे पहले उसकी RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव थी। जब उसका यहां एंटीजन टेस्ट कराया गया, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई है। विभाग द्वारा युवक को राधा स्वामी सत्संग आश्रम में आइसोलेट किया गया है। हाल में उसकी आईटी सेक्टर में जॉब लगी थी, जिसके लिए उसे दुबई जाना था।

बुधवार को फ्लाइट में इंदौर से 132 लोगों ने टिकट बुक करवाया था, लेकिन सुबह तक पांच ने टिकट कैंसिल करवा दिया। इसके बाद फ्लाइट में इंदौर से 127 और बेंगलुरू से 24 यात्रियों को मिलाकर कुल 151 यात्रियों की बुकिंग है।

यूएई सरकार के आदेश पर एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों के लिए एंटीजन जांच अनिवार्य की गई है। इसके तहत सुबह एयरपोर्ट पहुंचे सभी यात्रियों की इंस्टा लैब के काउंटर पर जांच शुरू की गई। लैब के डायरेक्टर अमोल कटारिया ने बताया कि जांच के दौरान एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। युवक को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। इस पर उसे आइसोलेशन एरिया में भेजकर तुरंत एयरपोर्ट अथॉरिटी के जरिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को सूचना दी गई।

कोविड नोडल अधिकारी अमित मालाकार के मुताबिक युवक को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि डोज लगने के बाद भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं आए। युवक को गंभीर लक्षण नहीं हैं, लेकिन फिर भी उसे आइसोलेट कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...