पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Hotel Was Not Given A Bill By Saying That IPS Came On A Mission; Calling The Mayor, MLA, DIG And SP

धोखाधड़ी:खुद को मिशन पर आया आईपीएस बताकर होटल का नहीं दिया बिल; महापौर, विधायक, डीआईजी और एसपी को फोन लगाकर झाड़ा रौब

इंदौर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी आयुष शर्मा
  • डीआईजी को हुआ संदेह, जांच की तो फरार मिला

उज्जैन के चिमनगंज और माधव नगर थाने से फरार एक आरोपी को विजय नगर पुलिस ने क्षेत्र की एक लग्जरी होटल से गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को किसी मिशन पर आया आईपीएस अधिकारी बताकर होटल स्टाफ पर रौब झाड़ रहा था। यही नहीं उसने अपने कई दोस्तों के मोबाइल नंबर ट्रू कॉलर पर उज्जैन कलेक्टर, डीआईजी, इंदौर एसपी के नाम से सेव भी कर रखे थे। जब भी ये होटल के रिसेप्शन पर खड़ा होता था तो बड़े-बड़े लोगों के ट्रू काॅलर पर आने वाले नाम स्टाफ को दिखाकर उनसे आईपीएस अधिकारी बनकर बातें करता था। बाद में किसी होटल में डिस्काउंट लेकर तो कई अतिरिक्त सुविधाएं ले लेता था।

फिलहाल इंदौर में ये उज्जैन के थानों में दर्ज प्रकरणों की फरारी काटने के लिए रुका था। इसने यहां रुतबा जमाने के लिए विधायक, महापौर और कई बड़े नेताओं से फोन करवाए थे। जब विजय नगर पुलिस होटल स्टाफ की सूचना पर पहुंची तो पुलिस वालों पर भी धाक जमाने के लिए इसने डीआईजी और एसपी से सीधे बात कर ली थी। लेकिन बाद में विजय नगर पुलिस की टीम ने इसकी पोल खोल दी।

विजय नगर टीआई तहजीब काजी ने बताया कि आरोपी आयुष शर्मा निवासी सेठी नगर उज्जैन है। आरोपी खुद को एक मिशन पर आया आईपीएस अधिकारी बताकर चार दिन पहले होटल वॉव में रूम नंबर 208 में आकर ठहरा था। इसका यहां 46 हजार रुपये का बिल बना तो बिल देने के दौरान इसने अपने फर्जी रौब का उपयोग कर होटल स्टाफ पर धाक जमाने की कोशिश की, ताकि वह बिल न ले। इसने पुलिसवालों पर भी रौब दिखाने के लिए डीआईजी और एसपी को कॉल किया। हालांकि उसकी नहीं चली।

डीआईजी को हुआ संदेह, जांच की तो फरार मिला
डीआईजी हरि नारायण चारी मिश्र को इसकी बात पर संदेह हुआ तो उन्होंने टीआई काजी को इसकी गंभीरता से पड़ताल करने के लिए कहा। टीआई खुद होटल पहुंचे और इसके आईडी कार्ड लेकर उज्जैन पुलिस से इसकी पड़ताल की तो फर्जीवाड़ा पता चला। इस पर चिमनगंज थाने में दुष्कर्म का केस दर्ज है और माधव नगर थाने में धोखाधड़ी का। इसके अलावा इंदौर के पीथमपुर थाने में भी इसके खिलाफ रुपये लेन-देन करने के दौरान ठगी करने का प्रकरण होना पता चला है। पुलिस इसके ओर भी अपराध पता कर रही है। फिलहाल इसे गिरफ्तार कर उज्जैन पुलिस को सूचना दी है। आरोपी ने बताया कि वह होटल वॉव के अलावा कंट्री इन में भी रूका है और यहां भी खुद को आईपीएस अधिकारी और उनका रिश्तेदार बताकर स्टॉफ से कई तरह के डिस्काउंट व सुविधाएं ली है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें