पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Merchant Wrote Rs 1 Lakh Report Of The Theft, When The Accused Was Caught, It Was Discovered That 51 Lakhs Were Stolen, 40.8 Lakhs Were Recovered

खुलासा:व्यापारी ने लिखाई 1 लाख रु. चोरी की रिपोर्ट, आरोपी पकड़ाया तो पता चला 51 लाख चुराए थे, 40.8 लाख बरामद

इंदौर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व नौकर ने काम करने वाली महिला के साथ रुपए चुराए और गांव में चूल्हे के पास गाड़ दिए थे
Advertisement
Advertisement

कनाड़िया क्षेत्र के एक व्यापारी के घर चोरी हुई तो उसने रिपोर्ट एक लाख रुपए नकदी जाने की लिखाई। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो पता चला कि व्यापारी के घर से 51 लाख रुपए चोरी हुए। आरोपी आठ महीने पहले काम छोड़कर गया पूर्व नौकर निकला। उसने व्यापारी के घर काम करने वाली युवती के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया। आरोपी ने रुपए गांव में घर के चूल्हे के पास गाड़ दिए। पुलिस ने 40.83 लाख बरामद भी कर लिए हैं। पुलिस पता कर रही है कि व्यापारी के घर में इतनी ज्यादा नकद राशि कहां से आई।

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार 3 जुलाई को व्यापारी विवेक पिता मोहन चुग निवासी प्रगति विहार कॉॅलोनी ने घर में एक लाख रुपए नकद चोरी की सूचना थाने पर दी थी। पुलिस ने व्यापारी के यहां 8 माह पहले नौकरी छोड़ चुके रामू उर्फ रामकिशन पिता हर सिंह निवासी ग्राम रोड़िया खरगोन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने चोरी करना कबूल लिया। कनाड़िया टीआई आरडी कानवा ने बताया कि व्यापारी ने घर में एक लाख अपने बैग में रखे थे, जबकि 50 लाख रुपए पिता मोहन चुग के पास थे। व्यापारी ने ये रुपए विभिन्न फर्मों के व्यापार, शेयर आदि के बताए हैं। लॉकडाउन के कारण घर पर ही रख दिए थे।

चोरी के बाद आरोपी गांव गया और घर में चूल्हे के पास गाड़ दिए थे रु.
चोरी के बाद रामू सीधे गांव गया। उसने अपने घर पर चूल्हे के पास गड्ढा खोदकर रुपए गाड़ दिए थे।  इतना ही नहीं उसने ऊपर से जलाऊ लकड़ी भी रख दी है। पुलिस उसके गांव पहुंची और खोदकर नकदी बाहर निकाली। पुलिस ने यहां से 40.83 लाख रुपए बरामद किए। इसके अलावा आरोपी की बोलेरो गाड़ी भी जब्त की।

कैमरे की दिशा बदलकर चोरी की
आरोपी रामू ने कबूला कि उसने व्यापारी के घर काम करने वाली राधा नामक महिला की मदद से चोरी की। उसी ने आरोपी को घर में ढेर सारी नकदी होने की सूचना दी थी। प्लानिंग के तहत वारदात वाली रात रामू अपने गांव से आया और कैमरे की दिशा बदलकर वारदात को अंजाम दिया। दोनों में बाद में रुपए आपस में बांटने की बात हुई थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement