पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Process Of Giving Plot In Nyay Nagar And Shri Mahalaxmi Nagar Also Started, Camp For Nyay Nagar On 31st

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्वयुद्धों से लंबी जमीन की जंग:न्याय नगर और श्री महालक्ष्मी नगर में भी प्लॉट देने की प्रक्रिया शुरू, न्याय नगर के लिए 31 को शिविर

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

पुष्पविहार, अयोध्यापुरी के बाद अब न्याय नगर के साथ ही श्रीमहालक्ष्मीनगर में भी सदस्यों को प्लॉट देने की प्रक्रिया प्रशासन ने तेज कर दी है। श्रीमहालक्ष्मी नगर में तो पहले ही शिविर लगाकर करीब 120 लोगों के दस्तावेजों के सत्यापन हो चुका है। यहां 70 से ज्यादा रजिस्ट्री धारकों पहले चरण में प्लॉट पर कब्जा मिलेगा। इसके बाद अन्य सदस्यों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि इस सोसायटी में करीब 11 सौ सदस्य हैं। वहीं सबसे विवादित सोसायटी में से एक न्याय नगर में प्लॉट पर कब्जा दिलाने के लिए 31 मार्च को शिविर लगाया जाएगा। इसमें सदस्यों को मौके पर रजिस्ट्री, आवंटन पत्र, आधार कार्ड, रसीद आदि दस्तावेज लेकर बुलाया है।

पहले रण में ए और बी सेक्टर के सदस्यों को बुलाया जाएगा। इन दोनों सेक्टर में ही 650 से ज्यादा सदस्य हैं। वहीं पूरे न्याय नगर में करीब चार हजार पीड़ित हैं। अपर कलेक्टर डॉ अभय बेडेकर ने बताया कि शिविर में दस्तावेज की जांच के बाद प्लॉट की उपलब्धता देखते हुए सदस्यों को कब्जा दिया जाएगा।

श्रीमहालक्ष्मी नगर : 300 प्लाॅट स्कीम 134 में ईडब्ल्यूएस में फंसे

आईडीए की स्कीम 134 ने श्रीमहालक्ष्मी नगर के 400 से ज्यादा सदस्यों के प्लाॅट अटका रखे हैं। जिस जगह पर सदस्यों को प्लॉट मिलना थे वह आईडीए ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षित कर रखे हैं। कुछ प्लॉट कब्रिस्तान के नाम पर चले गए हैं। सदस्यों के पास रसीद, रजिस्ट्री होने के बाद भी कब्जा नहीं मिल रहा है। सदस्यों ने कलेक्टर, आईडीए सीईओ को भी इस बारे में शिकायत की है, लेकिन उन्हें सिर्फ मामला दिखवाने का ही जवाब मिल रहा है।

विधायक को भेजा पत्र- काफी जगह खाली, सीमांकन कराएं

सदस्यों ने अब क्षेत्रीय विधायक महेंद्र हार्डिया की घेराबंदी शुरू की है। उन्हें भी एक पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि स्कीम 134 में भी काफी जगह रिक्त है। इसका सीमांकन करवाया जा सकता है। जिस तरह रंगून गार्डन को खाली करवाकर सदस्यों को प्लॉट देने की प्रक्रिया शुरू की गई है, वैसा ही प्रयास श्रीमहालक्ष्मी नगर के सदस्यों के लिए किया जाए। सदस्यों को प्लॉट मिलना तय थे, लेकिन आईडीए ने सदस्यों की अनदेखी कर ईडब्ल्यूएस के लिए प्लॉट आरक्षित कर दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें